Marwahi By Election | अब मरवाही में राम के नाम पर हो रही राहनीति, बीजेपी-कांग्रेस के नेता एक-दूसरे पर लगा रहे हैं आरोप


पेंड्रा: बीजेपी अक्सर चुनाव में राम का नाम लेकर वोट बटोरती आयी है। मरवाही में भी बीजेपी ने राम नाम का सहारा लिया हुआ है। बीजेपी का शुरू से यही काम है राम-राम जपना, पराया माल अपना- ये कहना है कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम का। मरवाही उपचुनाव के पहले ही बीजेपी-कांग्रेस मंे राम नाम को लेकर राजनीति शुरू हो गयी है।

श्री मरकाम ने कहा कि महात्मा गांधी ने मरते वक्त हे राम कहा था। हमारी सरकार भी महात्मा गांधी के दिखाए हुए रास्तों पर चल रही है। हम सवा करोड़ की जनता की सेवा में लगे हुए हैं।

नेता प्रतिपक्ष ने इसका जवाब देते हुए कहा कि राम अब वो लोग ले रहे हैं जिन्होंने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दिया था कि राम काल्पनिक है। बस्तर की सभा मंे नेता ने कहा था- किसको जलाना चाहिए और किसको जला रहे हैं। श्री कौशिक ने कहा कि राम सबके हैं। कांग्रेसी राम के नाम पर हलफनामा देते हैं और बीजेपी अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन कराती है और अब मंदिर का निर्माण भी कराएगी।

सवाल इस बात का नहीं है कि राम किसके हैं? राम हमारा नहीं है, राम उनका नहीं है. राम दिल में बसते हैं हजारों करोड़ों लोगों के हृदय में वास करते हैं कांग्रेसी वह लोग हैं जो राम को काल्पनिक कहते हैं उनके नाम पर हलफनामा देते हैं और भाजपा वह है जो अयोध्या में मंदिर के निर्माण के लिए भूमिपूजन किया है और भव्य राम मंदिर निर्माण हो रहा है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023