RAIPUR | अब शवों को श्मशान घाट ले जाएंगे शिक्षक, 2 Sift में करेंगे काम, इस आदेश से मचा हड़कंप

रायपुर: स्टेट बाॅर्डर पर तैनाती, वैक्सीनेशन, कटेंनमेंट जोन, कांटेक्ट ट्रेसिंग के बाद अब शिक्षकों की डयूटी शमशान घाटों में भी लगायी जा रही है। अभी ये आदेश फिलहाल प्रदेश आदेश पर जारी नहीं हुआ है लेकिन इस आदेश के बाद शिक्षक बिरादरी में हड़कंप मच गया है।

सबसे पहले ये आदेश राजनांदगांव में जारी किया गया है। एसडीएम के कार्यलय से जारी आदेश में कहा गया है कि दो पालियों में शिक्षकांे की डयूटी लगाई जाएगी। जो कोविड सेंटर से मृत मरीजों को श्मशान घाट तक पहुंचवाने का काम करेंगे। परिजनों के साथ-साथ कंट्रोल रूम से पूरा कॉर्डिनेशन का काम करेंगे।

आपको बता दें कि सूरत में पहले ही यह आदेश जारी किया जा चुका है। वहां शिक्षक शवों को गिनने के अलावा, दस्तावेज खानापूर्ति और अंतिम संस्कार के लिए काॅर्डिशनेशन करेंगे। डोंगरगढ़ से आदेश होने के बाद शिक्षकों में दहशत हो गयी है। टीचर शिफ्ट के हिसाब से 24 घंटे ड्यूटी करेंगे और शवों की जानकारी नगर निगम के रजिस्टर में दर्ज करेंगे।

आपको बता दें कि कोरोना मरीज की मौत के बाद शवों को परिजनांे को नहीं दिया जाता है। वे सीधे शमशान घाट भेजा जा रहा है। चूंकि शवों की की संख्या अधिक होने से अदला-बदली की गलतफहमी होती है इसलिए टीचरों की डयूटी लगाई जा रही है। टीचरों को ही एंबुलेंस के कर्मचारियों और शव के परिवार वालों के बीच कोऑर्डिनेशन करना होगा।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023