इस यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए लड़कियों के साथ रहने का दिया ऑफर, सोशल मीडिया में जबरदस्त मचा बवाल

नई दिल्ली: चीन में एक टॉप यूनिवर्सिटी को जबरदस्त विवादों का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल इस यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए कुछ विज्ञापनों को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया था लेकिन इस विज्ञापन पर बवाल हो गया और कई लोगों ने कहा कि ये यूनिवर्सिटी महिलाओं को ऑब्जेक्टिफाई कर रही है।

नानजिंग यूनिवर्सिटी ने कुछ दिनों पहले ही इस विज्ञापन को चीन की मशहूर सोशल मीडिया एप वाईबू पर डाला था। इस विज्ञापन में छह स्टूडेंट्स को दिखाया गया था। ये सभी छात्र-छात्राएं इसी यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे हैं।

इन स्टूडेंट्स के हाथ में एक साइन बोर्ड को देखा जा सकता है और ये इस यूनिवर्सिटी के अलग-अलग हिस्सों में खड़े नजर आए थे। इन सभी फोटोज में दो तस्वीरें ऐसी थीं जिन्हें देखकर सोशल मीडिया पर लोग सबसे ज्यादा भड़के हुए थे।

इनमें से एक तस्वीर में एक गुड-लुकिंग छात्रा हाथ में साइन बोर्ड लिए हुए खड़ी है। इस साइन बोर्ड में लिखा था- क्या आप मेरे साथ इस यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी में सुबह से लेकर रात तक समय बिताना पसंद करेंगे?

इसके अलावा एक और छात्रा के साइन बोर्ड पर भी काफी बवाल हो रहा है। इस लड़की के साइन बोर्ड पर लिखा था- क्या आप मुझे अपने यूथ का हिस्सा नहीं बनाना चाहते हैं? इन दोनों तस्वीरों के सामने आने के बाद एनजेयू को काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

हालांकि कुछ छात्रों ने भी ऐसे ही साइन बोर्ड हाथ में लिए हुए थे लेकिन उनके साइन बोर्ड पर कंटेंट बिल्कुल विवादित नहीं था। एक स्टूडेंट के साइन बोर्ड पर लिखा था कि क्या आप एनजीयू का ईमानदार, मेहनती और महत्वाकांक्षी स्टूडेंट बनना पसंद नहीं करेंगे?