Bilaspur | दहेज में मांगा जमीन और रूपये नहीं लाने पर ससुरालवालों ने बाल काटकर घर से निकाला, जान से मारने की धमकी भी दी

बिलासपुर: दहेज का दानव समाज से कभी खत्म नहीं होगा। आज एक बार फिर विवाहिता को दहेज न लाने की वजह से प्रताड़ना का शिकार होना पड़ा। मनमाफिक दहेज न लाने पर ससुरालवालों ने विवाहित के बाल काटे और घर से बाहर निकाल दिया। यही नहीं उससे कहा गया कि वह ससुरालवालों के हिसाब से दहेज नहीं लायी तो उसे जान से मार दिया जाएगा।

मिली जानकारी के अंबिकापुर की घुटरापारा में रहने वाली रीतारानी भगत का विवाह 2017 में प्रमोद एक्का के साथ हुआ। विवाह में दहेज मांग करने पर पिता ने एलसीडी, फ्रिज, कूलर, दीवान, आलमारी, सोफा सेट सभी कुछ दिया था। विवाह के बाद उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। जिसके बाद उसने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करायी। पुलिस ने मायकेवालों और ससुरालवालों को बुलाया, जहां पुलिस अधीक्षक सरगुजा के सामने ससुरालवालों ने लिखित में दिया कि वह विवाहिता को अच्छे से रखेंगे और दहेज की मांग नहीं करेंगे। समाज और पुलिस के समझाने के बाद वह फिर ससुराल चली गयी। एक सप्ताह के बाद ससुरालवालों ने अपना रंग बदला और फिर उसके साथ मारपीट होने लगी।

पति और सास-ससुर ने पांच डिसमिल जमीन और पैसा लाने की बात कहकर रीता को पुनः प्रताड़ित किया। जब वह घर से बाहर नहीं निकली तो उसके बाल को काट दिया गया और जान से मारने की धमकी देकर बाहर निकाल दिया गया। पीड़िता की रिपोर्ट पर पति प्रमोद एक्का पिता रामबिलास एक्का (25), सास फुलमतिया एक्का (45) व ससुर रामबिलास एक्का (50) निवासी बौरीपारा के विरुद्ध अपराध दर्ज किया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023