RAIPUR | कानून-व्यवस्था को लेकर विपक्ष ने सदन में मचाया हंगामा, आसंदी ने स्थगित की सदन की कार्यवाही

रायपुर: विधानसभा में शून्यकाल के दौरान बीजेपी सदस्यों ने प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर स्थगन की सूचना दी. नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति खराब है. नशे का कारोबार चल रहा है. इस पर चर्चा हो तो सारे तथ्य आ जाएंगे. अध्यक्ष के स्थगन प्रस्ताव की सूचना को अग्राह्य करने पर बीजेपी विधायकों ने नारेबाजी करते हुए हंगामा मचाया, जिस पर सदन की कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्थगित की गई.

  • भाजपा विधायक शिवरतन शर्मा ने स्थगन की सूचना देते हुए कहा कि महासमुंद में एएसआई विकास शर्मा की हत्या हो गई. राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम के अम्बिकापुर के घर पर चोरी हो गई. रायपुर से 3 साल के मासूम का अपहरण हो गया. पूरे प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति समाप्त हो गई है. अजय चंद्राकर ने कहा कि पुलिस को सुरक्षाकर्मी उपलब्ध कराया जाए और जनता को भगवान भरोसे छोड़ दिया जाए. स्थिति ऐसी ही लग रही है.

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि होली के दिन सेरीछेड़ी में 147 परिवारों को नोटिस दिया गया. ये अपनी छत बचाने रायपुर पैदल चल पड़े इस उम्मीद में कि सीएम और कलेक्टर को ज्ञापन देंगे, लेकिन बदले में उन्हें लाठियाँ मिली. बीजेपी के लोग खड़े हुए तो उनके खिलाफ गैर जमानती धाराओं में एफआईआर दर्ज कर दिया गया. महासमुंद में नौजवान पुलिसकर्मी की हत्या हो गई. सरगुजा में बीजेपी सांसद के घर चोरी हो गई.

भाजपा विधायकों के आरोपों के बीच विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने स्थगन प्रस्ताव की सूचना को अग्राह्य किया. इस पर विधानसभा में बीजेपी विधायकों ने नारेबाजी करते हुए हंगामा मचाया. इस पर आसंदी से विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत ने सदन की कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्थगित की.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023