इस शख्स से बेहद नफरत करता है पाकिस्तान, मारने के लिए दे दी है सुपारी, जानिए आखिर क्या है वजह

लंदन: पाकिस्तान की सरकार और सेना के खिलाफ बोलने पर एक ब्लॉगर की जान खतरे में पड़ गई। उसकी हत्या की साजिश रची गई, लेकिन वो किसी तरह बच गया। पाकिस्तानी मूल के शख्स का कहना है कि इस साजिश के पीछे उसके देश का ही हाथ है और पाक ने ही हमलावर को उसकी हत्या की सुपारी दी थी। ब्लॉगर अहमद वकास गोराया अपने परिवार के साथ नीदरलैंड में रहते हैं। वहीं उन्हें निशाना बनाया गया था।

पाकिस्तानी हमलावर दोषी करार
ब्रिटेन की एक अदालत ने इस मामले में पूर्वी लंदन स्थित एक सुपरमार्केट में काम करने वाले 31 वर्षीय ब्रिटिश पाकिस्तानी व्यक्ति मोहम्मद गोहिर खान को दोषी ठहराया है। खान पर अहमद वकास गोराया की हत्या की साजिश रचने का आरोप था। खान की सजा पर फैसला 11 मार्च को सुनाया जाएगा। माना जा रहा है कि उसे उम्रकैद की सजा हो सकती है। पुलिस को मोहम्मद के साथी की भी तलाश है, जो वारदात के बाद से गायब है।

पिछले साल मिली थी सुपारी
नीदरलैंड से खान वापस ब्रिटेन लौट आया था, जहां बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। अहमद वकास गोराया ने अपने कुछ सोशल मीडिया पोस्ट में पाकिस्तान की सरकार और सेना की आलोचना की थी। इसके बाद उनकी हत्या की साजिश रची गई। जांच एजेंसी ने अदालत को बताया कि खान को पिछले साल की शुरुआत में पाकिस्तानी मूल के मिजामिल नामक शख्स ने संपर्क किया था और ब्लॉगर की हत्या की सुपारी दी थी।

मास्टरमाइंड गिरफ्त से बाहर
जांच में ये बात भी सामने आई कि मोहम्मद गोहिर खान को ब्लॉगर की हत्या के लिए एडवांस के तौर पर 5000 पाउंड मिले थे। इस रकम का भुगतान मुजामिल के पाकिस्तानी बैंक अकाउंट से हुआ था। काम पूरा होने के बाद खान को 80,000 पाउंड और मिलने थे। पुलिस पूछताछ में खान के कबूल किया कि उसे ब्लॉगर को मारने की सुपारी दी गई थी, लेकिन उसका इरादा उसे मारने का बिल्कुल नहीं था। वहीं, ब्लॉगर अहमद वकास गोराया ने इस बात पर अफसोस जताया कि पुलिस उनकी हत्या की सुपारी देने वाले तक नहीं पहुंच पाई। उन्होंने कहा कि वो जानते हैं कि इस साजिश के पीछे पाकिस्तान का हाथ है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023