BIJAPUR | गश्त पर निकली पुलिस ने 4 नक्सलियों को गिरफ्तार किया, मुकापारा में ग्रामीणों ने जवानों पर किया पथराव

बीजापुर: पुलिस बल और डीआरजी की टीम को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस की टीम ने 4 नक्सलियों को पकड़ लिया है। मुकापारा में नक्सलियों को पकड़ने के दौरान ग्रामीणों ने जवानों पर हमला बोल दिया। पुलिस ने बताया कि पुलिस पर दबाव बनाने के लिए ग्रामीण अक्सर ऐसी हरकत करते हैं।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस की टीम उसपरी, बिरियाभूमि, डालेर, धुडसाकल और टिण्डोडी गांव की ओर सर्चिंग पर निकली थी। अलग-अलग इलाकों से सर्च ऑपरेशन के दौरान ये नक्सली पकड़े गए हैं। जवानों को देखकर मुकापारा के पास एक घर से 8-10 संदिग्ध भागने लगे। टीम ने जब घेराबंदी की तो वहां के घर से 3 पिटठू 2 मेग्जीन पोच, नक्सली साहित्य बैनर पर्चे मिले। घर से एक लड़के को पकड़ा गया, उसने पुछताछ में अपना नाम लच्छु पूनेम उर्फ सोमलू बताया।

लच्छू के घर से माओवादी फोटो एल्बम, डेटोनेटर, कार्डेक्स वायर, गन पावडर, सल्फर पावडर, सेल, आईईडी स्वीच, माओवादी बैनर, पिटठू, सुतली बम, प्राथमिक उपचार बाक्स, मोबाईल, पावर बैंक, खुदाई के औजार, हेक्सा ब्लेड मिले। वहीं भैरमगढ़ थाना इलाके से वामन पोयाम, कमामू उर्फ कलमू, टीबू उर्फ रीदू को पकड़ा गया।

जवान जब नक्सली को पकड़ कर ले जाने लगे तो ग्रामीणों ने पुलिस बल पर हमला बोल दिया। इस घटना में 8 जवान घायल हो गए। फिलहाल गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ जारी है और जवानों का इलाज किया जा रहा है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023