RAIPUR | नकली ऑयल बिक्री करने पर पुलिस ने दुकान में मारा छापा, 5 लाख का नकली ऑयल जब्त

रायपुर: इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड के अधिकारी और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कंपनी ने थाना माना क्षेत्र के सददानी मार्केट स्थित शिव शक्ति लुब्रिकेशन दुकान में संचालक द्वारा इंडियन ऑयल और एचपी कंपनी की नकली ऑयल बिक्री करने पर कार्रवाई की गई है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर तारकेश्वर पटेल और साइबर सेल की मदद से कार्रवाई की गई है। थाना माना कैम्प की संयुक्त टीम ने उक्त दुकान में जाकर रेड कार्रवाई की। आरोपी रोहित पिंजनी को गिरफ्तार किया गया है। पंजाब नेशनल बैंक के सामने कटोरा तालाब सिविल लाइन रायपुर से गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी के कब्जे से नकली ऑयल करीब 1502 लीटर, जिसमें 67 कार्टून में प्रत्येक कार्टून में 20 डब्बा ऑयल प्रत्येक डब्बा 900 एमएल की भर्ती कथा 10 डब्बा, जिसमें प्रत्येक डब्बा में 26 लीटर ऑयल भर्ती और 3 कार्टून पाउच प्रत्येक कार्टून में 300 मिले हैं।

पुलिस ने बताया कि प्रत्येक पाउच में 40 उस की भर्ती है। जुमला कीमती करीब 4,52,360 /- रुपए जब्त किया गया है. आरोपी के खिलाफ थाना माना कैम्प में कॉपी राइट एक्ट 1957 की धारा 63, 65 का अपराध पंजीबद्ध कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023