POLITICS | पायलट ने TWITTER पर दिखाए बागी तेवर, कहा- सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं

नई दिल्ली: राजस्थान में कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ बगावती तेवर दिखा चुके सचिन पायलट पर कार्रवाई करते हुए उन्हें उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पद से हटा दिया है। इस कार्रवाई से नाराज सचिन ने अपने twitter पर भड़ास निकाली है और अपने बायोडाटा में कांग्रेस को हटा दिया है। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की शाम 5 बजे मीडिया के सामने वह अपना पक्ष रखेंगे।

पायलट और समर्थकों को दी गयी थी चेतावनी

आपको बता दें कि रविवार से उजागर हुए इस नाराजगी घटनाक्रम के बाद पायलट को मनाने की लगातार नाकाम कोशिशें की गयी। उन्हें विधायक दल की बैठक में भी बुलाया गया लेकिन वह नहीं गए। यही नहीं उनके खेमे के समर्थक विधायक भी बैठक में सम्मिलित नहीं हुए। उसके बाद उनके खिलाफ प्रस्ताव पारित किया गया। पायलट को समर्थकों को पार्टी की ओर से चेतावनी भी दी गयी। 109 विधायकों के साथ गहलोत ने अपना मजबूत पक्ष रखा लेकिन सचिन के तेवर नरम नहीं पड़े और बीजेपी ने राज्यपाल से मिलकर फ्लोर टेस्ट की मांग कर दी।

कांग्रेस की कार्रवाई के बाद किया tweet

सचिन पायलट को मनाने की नाकाम कोशिशों और बार-बार बुलाने के बाद भी उनके नहीं आने पर पार्टी ने कड़ा रूख अपनाते हुए उन्हें उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद से हटा दिया। इस बात की जानकारी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने दी। सचिन पायलट ने twitter पर अपनी भड़ास दिखाते हुए लिख दिया- सत्य को परेशान किया जा सकता है, पराजित नहीं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023