RAIPUR | कोरोना संक्रमण के कैदी भी खौफजदा, सावधानी बरतने के बाद भी रिपोर्ट आ रही पाॅजीटिव, जानिए गृहमंत्री ने इस बारे में क्या कहा

रायपुर: कोरोना की दूसरी लहर ने हाहाकार मचा रखा है। तमाम एहतियात बरतने के बाद भी कैदी इसकी चपेट में आ रहे हैं। रायपुर और दुर्ग के केन्द्रीय जेल में अब तक कोरोना से 5 कैदियों की मौत हो चुकी है, वहीं 70 संक्रमित मिले हैं। यही नहीं जेल प्रशासन कैदी के जेल में आने से पहले ही उनका टेस्ट कर रहा है।

आपको बता दें कि 24 अप्रैल को 21 कैदी कोरोना संक्रमित हुए। वहीं 3 कैदियों के इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। नए कैदियों का टेस्ट किया जाता है और रिपोर्ट आने तक अलग बैरक में रखा जाता है। कई बार ऐसा भी हुुआ है कि 5 से 10 दिन तक रिपोर्ट आने से कैदियों की तबीयत बिगड़ गयी।

दुर्ग केन्द्रीय जेल में दो कैदियों की अब तक मौत हो चुकी है और 59 कैदी संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें 7 कैदी संक्रमित रिपोर्ट के साथ आए थे तो वहीं 7 पैरोल से आने के बाद संक्रमित हुए।

जेलों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा है कि जेलों में कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जाए।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023