कोरोना टेस्ट के नाम दुगनी वसूली कर रहे हैं निजी लैब, पीएमओ से जारी हुए जांच के आदेश

इंदौर: प्रधानमंत्री कार्यालय से आधा दर्जन निजी लैब संचालकों की शिकायत की गयी है। इस शिकायत में कहा गया है कि कोरोना टेस्ट के नाम पर दोगुनी पैसे की वसूली की जा रही है। इस शिकायत के बाद पीएमओ कार्यालय के केन्द्रीय स्वास्थ्य विभाग ने जांच के आदेश दिए हैं। जांच के बाद लैब संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर से मध्यप्रदेश भी चपेट में आ गया है। इस समय सबसे ज्यादा संक्रमित इंदौर में हैं। कोरोना से सारा शहर भयभीत हो गया है। ऐसे में निजी लैब संचालक आपदा में अवसर खोजने की तलाश कर रहे हैं। कोरोना के नाम पर लैब संचालक मनमानी राशि वसूल रहे हैं। जिसकी शिकायत पीएमओ से की गयी है। इस शिकायत पर तुरंत संज्ञान लेते हुए संयुक्त संचालक स्वास्थ्य को इस पूरे मामले की जांच के आदेश दिए है।

2020 जब कोरोना का प्रारंभिक दौर चल रहा था। जब कोरोना संक्रमण के जांच के लिए 4500 रूपये निर्धारित किए गए थे। बाद में घटाकर 2500 रूपये कर दिया गया था। संक्रमण घटने के बाद 1980 रूपये कीमत कर दी गयी थी। बावजूद इसके इंदौर के कई निजी लैब संचालक 4500 रूपये ले रहे हैं।

शिकायतकर्ताओं ने बताया है कि यह सब स्वास्थ्य विभाग की मिलीभगत से हो रहा है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि आरोपों की जांच की जा रही है। यदि जांच सही पायी गयी तो दोषी लैब संचालकों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023