RAIPUR | चिटफंड कंपनी के जरिए ठगी करने वाला शातिर 5 साल बाद गिरफ्तार, लाखों लूट कर हो गया था फरार

जांजगीर चांपा। जिला पुलिस ने चिटफंड कंपनी के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले आरोपी को 5 साल बाद गिरफ्तार किया है। आरोपी साइन इंडिया एग्रो चिटफंड कंपनी के नाम पर लोगों से रकम दोगुना करने का दावा कर लाखों की ठगी की थी। आरोपी को पुलिस ने रायपुर से गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि 1 जून 2013 को प्रार्थी की रिपोर्ट पर आरोपी अक्षय प्रधान को धोखाधड़ी और जालसाजी के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, जिसके बाद आरोपी कुछ दिनों के लिए जमानत में जेल से बाहर आया और फिर फरार हो गया था। 5 साल बाद पुलिस ने रायपुर से गिरफ्तार किया है।

दरअसल, प्रार्थी बेबी सोनवानी ने थाने में आकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि साइन इंडिया एग्रो कंपनी ने एक साल में रकम दोगुना 2 साल में 4 गुना, 3 साल में 6 गुना, 4 साल में 10, गुना 5 साल में 15 गुना, रकम वापस करने का प्रलोभन देकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया था।

पुलिस ने बताया कि 2 लाख की धोखाधड़ी की थी, जिसके बाद पुलिस ने धोखाधड़ी और जालसाजी की विभिन्न धाराओं के तहत आरोपी अक्षय प्रधान और अन्य आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया था।

आरोपी अक्षय प्रधान जमानत पर बाहर आया और विचारण समय अवधि के दौरान फरार हो गया था। उसके बाद नयायालय से स्थाई वारंट जारी किया गया था। इसी बीच आज पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली के आरोपी रायपुर अपने घर में हैं। सूचना पर पुलिस ने आरोपी अक्षय प्रधान के ठिकाने पर दबिश दी। उसे गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023