RAIPUR : दुर्घटना रोकने यातायात पुलिस की मुहीम शुरू, 120 से अधिक चालकों पर हुई कार्रवाई

रायपुर : राजधानी की सड़कों पर तेज रफ़्तार बाईकर्स और नियम तोड़ने वालों के खिलाफ यातायात पुलिस की  मुहीम शुरू हो चुकी है. बिना हेलमेट, तीन सवारी, ट्रैफिक सिग्नल जम्प कर भागने वाले दोपहिया और चारपहिया वाहनों पर भी कार्यवाही की जाएगी. 

राजधानी में दुर्घटना रोकने 10 चौकों में यातायात पुलिस टीम ने मुहीम शुरू की है, जिसमें पहले ही दिन 120 से अधिक चालकों पर कार्रवाई कर जुर्माना वसूला गया और कुछ के लायसेंस भी रद्द कर दिए गये.

यातायात पुलिस ने ट्रैफिक जाम और दुर्घटना जन्य क्षेत्रों को आदर्श मानते हुए यह मुहीम शुरू की थी, जिसमें दस ऐसे क्षेत्र फाफाडीह, शास्त्री चौक, देवेन्द्र नगर, खजाना चौक, एसआरपी चौक, वीआई टर्निंग, अनुपम नगर, मरही माता चौक, आनंद नगर और स्टेशन चौक शामिल है.

सोमवार को डीजीपी डीएम अवस्थी ने सभी यातायात प्रभारियों की बैठक ली, जिसमे उन्होंने साल भर में पूरे प्रदेश में सड़क दुर्घटना से हुई 4 हजार 9 सो 56 मौत पर कड़ी नाराजगी जताई. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि  जुर्माना से पहले जान की कीमत है, बेवजह आम लोगों को परेशान करना बर्दास्त नहीं किया जायेगा, कार्यवाही का उद्देश्य लोगों को दुर्घटना से बचाना होना चाहिए ना कि जुर्माना वसूलना. प्रभारियों को दुर्घटना में कमी लाने के लिए कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए गये है.  साथ ही ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार लाने के भी निर्देश दिए गये हैं.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023