रायपुर : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने छत्तीसगढ़ राज्य के 11 लाख 76 हजार 815 किसानों को 3 हजार 7 सौ 16 करोड़ रुपए के बकाया बोनस राशि का वितरण किया

रायपुर : अटल सुशासन दिवस के अवसर पर आज सीएम विष्णुदेव साय ने प्रदेश के 11 लाख 76 हजार 815 किसानों को 3 हजार 7 सौ 16 करोड़ रुपए के बकाया बोनस राशि का वितरण वितरित किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए CM विष्णु देव साय ने कहा, हमने बकाया बोनस देने का वादा किया था, 2 साल की बोनस की राशि हमने आज ट्रांसफर की है. 12 लाख से ज्यादा किसानों को आज बोनस की राशि मिली है. किसानों ने सोचा होगा कि ये राशि डूब गई. आज किसान काफी खुश नजर आ रहे हैं. भाजपा ने जो कहा वो किया.

सीएम साय ने कहा, हमने पहले कैबिनेट की बैठक में ही PM आवास देने का निर्णय लिया. 18 लाख मकान की स्वीकृति हमने दी. आज दूसरा वादा पूरा किया. आज मैं आपको विश्वास दिला रहा हूं कि मोदी की गारंटी में दिए एक एक वादे पूरे करेंगे. महतारी वंदन योजना से हर महिलाओं के खातों में सालाना 12 हजार की राशि देंगे.

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सभी को सुशासन दिवस की बधाई दी. उन्होंने कहा, रमन सिंह के नेतृत्व वाली सरकार में हम दो साल का बोनस नहीं दे पाए थे. मोदी की गारंटी में किसानों से वादा किया गया था. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाते आज किसानों की बोनस की राशि ट्रांसफर हो गई. अलग अलग जिलों के किसानों से बातचीत हुई है. जिन बैंक में किसानों का खाता उनको पैसा पहुंच गया है. बीजेपी जो बात कहती है वह करती है इसलिए आज जनता का विश्वास बीजेपी पर बढ़ा है.

साय ने कहा, बीजेपी ने कहा था कि जो भी मुख्यमंत्री बनेगा वह 18 लाख गरीब लोगों को 18 लाख आवास स्वीकृत करने का काम करेगा. कुछ लोग ऐसे हैं जो कर्जा लेकर घर बना चुके हैं और कुछ लोग आज भी घर नहीं बना पाए. मुख्यमंत्री होते हुए विश्वास दिलाता हूं कि जितने वादे मोदी की गारंटी में हुए हैं उसे 5 सालों में पूरा करेंगे. विवाहित महिलाओं को हर महीना एक हजार रुपए, यानी साल में 12 हजार रुपए महतारी वंदन योजना के तहत दिया जाएगा. उज्ज्वला योजना में गैस के कार्डधारी हैं उन्हें 500 रुपए में गैस सिलेंडर देने का काम करेंगे.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023