RAIPUR | एक काॅल पर सुलझेंगी पुलिस की हर समस्या, DGP ने मुख्यालय में किया नए सेल का गठन

रायपुर: पुलिस एवं परिवारवालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार डीजीपी डीएम अवस्थी ने पुलिस मुख्यालय नवा रायपुर में पुलिस परिवार कल्याण सेल का गठन किया है। इस सेल के माध्यम से पुलिस और उनके परिवारजन अपनी समस्याओं का निराकरण कर सकेंगे। इस सेल का एक अलग नंबर बाद में जारी किया जाएगा।

एक सेल में सुलझेंगी हर तरह की समस्याएं

डीजीपी डीएम अवस्थी ने बताया कि सेल के गठन का मुख्य उद्देश्य पुलिसकर्मियों एवं उनके परिजनों की समस्याओं का तत्काल निराकरण करना है। ऐसा देखने में आता है कि संबंधित इकाईयों में समस्याओं के निराकरण में देरी हो जाती हैं, जिसके लिए सेल का गठन किया गया है। यहां पुलिसकर्मी व उनके परिवारजन सीधे मुझसे मिलकर अपनी समस्याएं सामने रख सकेंगे। आपको बता दें कि डीजीपी स्वयं सेल के कामकाज की लगातार मानिटरिंग करेंगे। ।

सेल में ऐसे होगा काम

मिली जानकारी के अनुसार सेल के नंबर पर फोन करने के बाद प्रार्थी को पुलिस मुख्यालय आने की तारीख और समय दे दिया जाएगा। पूर्व निर्धारित तारीख पर पुलिसकर्मी अथवा परिजन पुलिस मुख्यालय स्थित सेल में आकर अपनी समस्याओं को रख सकेंगे। सेल में पुलिस बल के अधिकारियों, कर्मचारियों के अलावा सेवानिवृत्तकर्मी, शहीद, मृत कर्मियों के परिजन समस्या से संबंधित आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। इसके अलावा स्थानांतरण, पदोन्नति, अनुकम्पा नियुक्ति, शहीद सम्मान निधि, संकट निधि, परोपकार निधि, पेंशन प्रकरण तैयार होने में विलंब, छात्रवृत्ति एवं अनुग्रह राशि के प्रकरण में विलंब की समस्याओं का निराकरण तुरंत होगा। पुलिस परिवार कल्याण सेल द्वारा सभी समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निराकरण किया जायेगा।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023