RAIPUR NEWS | KBC में 25 लाख रूपये की लाॅटरी का झांसा देकर 7 लाख की ठगी, लोन लेकर महिला ने दिए पैसे, अब थाने पहुंचा मामला

रायपुर: टीवी चैनलों, अखबारों और संचार के विभिन्न स्त्रोतों से यह जानकारी दी जा ही है कि अनजान फोन काॅल के झांसे में आकर अपने बैंक डिटेल साझा न करें और न ही पैसों का लेन-देन करें। बावजूद इसके लोग ठगी का शिकार बनते रहे हैं। ताजा ऑनलाइन फ्रॉड का मामला तेलीबांधा थाने से सामने आ रहा है, जहां महिला को केबीसी (KBC) के लाॅटरी जीतने के नाम पर ठगा गया।

पीड़िता के अनुसार उसे एक फोन काॅल आया, सामने वाले व्यक्ति ने कहा कि वह केबीसी (KBC) की 25 लाख की लाॅटरी जीत गयी है। इस राशि को क्लेम करने के लिए उसे कुछ रकम डिपाॅजिट करनी पड़ेगी। आरोपियों ने महिला से अलग-अलग खातों में 7 लाख की रकम डिपाॅजिट करा ली। उन्होंने महिला को यह भी झांसा दिया कि केबीसी (KBC) की ओर से उन्हें 1 करोड़ की कार दी जाएगी।

पीड़िता उनके झांसे में पूरी तरह से आ गयी और अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से उधार लेकर 7 लाख जमा करा दिए। उसके बाद फोन बंद हो गया और जब महिला ने इस संबंध में जानकारी लेने के लिए उसी नंबर पर काॅल किया तो फोन बंद आया। पीड़िता ने इस मामले की शिकायत तेलीबांधा थाने में दर्ज करा दी है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023