लैंगिक असमानता के खिलाफ़ कड़ा प्रहार है रजत ग्रुप का “बी हर,फ्री हर” अभियान

घर की गृहिणियों का ध्यान रखने, उन्हें सम्मान देने एक अनूठी पहल

रायपुर | घर की गृहिणियों को आराम देने, उनका ध्यान रखने और सम्मान देने के उद्देश्य से रजत ग्रुप द्वारा एक अनोखे ऑनलाइन अभियान की शुरूआत की गई है। इस अभियान का नाम अंग्रेजी में “बी हर, फ्री हर” रखा गया है यानी उसके बारे में भी सोचों और उसे कम से कम एक दिन के लिए सारी झंझटों से मुक्त करों। लैंगिक असमानता पर प्रहार करते इस अभियान की सोशल मीडिया में काफी तारीफ की जा रही है।

घर की गृहिणी यानी वो माँ भी हो सकती है पत्नी भी हो सकती है जो रोज सुबह सबसे पहले उठने से लेकर रात सबसे आखिर में थक के सोने तक घर के काम का सारा बोझ अकेले उठाती है। इस दौरान खुद की व्यक्तिगत इच्छा या ख्वाब को भी वो ताक पर रख देती है।  हमारे समाज में परंपरागत रूप से इस बात को मान लिया गया है की घर का सारा कार्य अकेले महिला के ज़िम्मे है।

इस सोच को बदलने और लोगों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से व्यवसाय जगत में अपना एक मुकाम हासिल कर चुके रजत ग्रुप ने एक अनूठी अभियान की शुरूआत की है “बी हर,फ्री हर” इस अभियान के तहत BeHerFreeHer.com में एक वीडियों अपलोड करना होगा जिसमें आप कम से कम एक दिन के लिए घर की महिलाओं या गृहिणी को आराम देंगे। घर का सारा काम खुद करेंगे उसे कैमरे में रिकार्ड कर BeHerFreeHer.com में पोस्ट करेंगे।

रजत ग्रुप, रजत बिल्डटेक के महावीर गोलेचा ने सात सितंबर को इस अभियान की शुरूआत की, जिसमें अपने सभी प्रतिष्ठानों समेत अन्य लोगों को इस अभियान का हिस्सा देने और अपने घर की गृहलक्ष्मी की हमेशा मदद करने और उनके सम्मान की अपील की।