RAJNANDGAON NEWS | अस्पताल के ICCU वार्ड में गैस रिसाव के बाद ब्लास्ट; एक मरीज की मौत

राजनांदगांव: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव स्थित जिला अस्पताल के इंटेंसिव कोरोनरी केयर यूनिट (ICCU) में मंगलवार देर रात ऑक्सीजन रिसाव होने से तेज धमाके के साथ आग लग गई। आवाज सुनकर अस्पताल की चौकी में ड्यूटी पर तैनात जवान मौके पर पहुंचा और उसने आग पर काबू पाया। हादसे में एक मरीज की मौत हो गई है। हालांकि उसकी बीमारी से मौत बताई जा रही। जबकि अन्य 9 मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट कराया गया है।

जिले के बसंतपुर स्थित शासकीय मेडिकल कॉलेज सहायक अस्पताल के ICCU वार्ड में रात करी 1.30 बजे अचानक ऑक्सीजन पाइप से गैस रिसाव शुरू हो गया। इसके चलते वार्ड सहित पूरे अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई। थोड़ी ही देर में गैस ने पूरे वार्ड को अपनी चपेट में ले लिया। तेज धमाका हुआ और पाइप ने आग पकड़ ली। सूचना मिलते ही अस्पताल चौकी में ड्यूटी पर तैनात जवान मौके पर पहुंच गया।

जवान और अस्पताल स्टाफ की सजगता से बड़ा हादसा टला

अचानक हुए इस हादसे के बाद ड्यूटी कर रहे अस्पताल स्टाफ ने भर्ती 10 मरीजों को शिफ्ट करने का काम शुरू किया। इस बीच एक मरीज की मौत हो गई। जबकि बाकी को सुरक्षित वार्ड में भर्ती कर दिया गया है। वहीं पुलिस जवान ने तत्परता दिखाते हुए फायर इक्यूपमेंट से आग पर काबू पाया। इसके बाद लीक हो रही गैस का सिस्टम बंद किया और वहां रखे सभी ऑक्सीजन सिलेंडर बाहर कराए।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023