Recruitment | प्रोफेसर के 500 से अधिक पदों पर निकली भर्तियां, आवेदन का आज है आखिरी मौका, जाने कैसे कर सकते हैं APPLY

नई दिल्ली : छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने विभिन्न विषयों के  प्रोफेसर पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज है. ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है. वह आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.psc.cg.gov.in के जरिए 12 अक्टूबर 2021 रात 12 बजे से पहले तक आवेदन कर सकते हैं. कुल 595 रिक्त पदों पर भर्तियां होनी हैं.

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार हिंदी, अंग्रेजी, इतिहास और भूगोल सहित विभन्न विषयों के प्रोफसर पदों पर भर्तियां होंगी. अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ने के बाद ही इन पदों के लिए आवेदन करें. अभ्यर्थी ध्यान रखें कि केवल नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा.

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास यूजीसी के नियमानुसार किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही अभ्यर्थी के पास कम से कम 10 वर्ष शैक्षणिक कार्य करने का अनुभव भी होना चाहिए.

आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 31 वर्ष के 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी, एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों पांच वर्ष की छूट दी गई है. अभ्यर्थियों के आयु की गणना 1 जनवरी 2021 से की जाएगी.विज्ञापन

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

महत्वपूर्ण तिथियां
नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि – 8 सितंबर 2021
आवेदन शुरू होने की तिथि – 13 सितंबर 2021
आवेदन शुरू होने की तिथि – 12 अक्टूबर 2021
आधिकारिक वेबसाइट – www.psc.cg.gov.in

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023