Jagdalpur | एयर ओड़िशा बंद होने के बाद रिफंड नहीं हुई यात्रियों रकम, दो सौ से ज्यादा यात्रियों के 5 लाख बकाया, मामला दर्ज करने की तैयारी

सोहेल रजा
जगदलपुर:
दो साल पहले जगदलपुर से शुरू हुई हवाई सेवा के बाद अनियमित उड़ान के कारण एयर ओडिशा का लाइसेंस रद्द करने के बाद अब तक लोगों के टिकट के पैसे ही रिफंड नहीं मिले हैं। ऐसे अब लोगों ने एयर ओडिशा से टिकट के रिफंड के पैसे मिलने की उम्मीद ही छोड़ दी है।

बताया जाता है कि एयर ओडिशा ने जगदलपुर से रायपुर और विशाखापट्टनम जाने वाले शहर के करीब दो सौ से ज्यादा लोगों के पैसे रिफंड नहीं किए हैं। अकेले जगदलपुर शहर के ही दो सौ यात्रियों के करीब 5 लाख रिफंड किए जाने थे, लेकिन दो साल बाद भी लोगों को रकम वापस नहीं मिल सकी है, जबकि कंपनी द्वारा 5 दिनों के अंदर रुपए रिफंड करवाए जाने थे।

दरअसल, एयर ओडिशा का लाइसेंस रद्द होने के बाद कंपनी ने अपनी वेबसाइट ही बंद कर दी। ऐसे में लोग इस बात को लेकर परेशान हैं कि आखिर उन्हें पैसे कहां से वापस मिलेंगे। इसमें पूर्व अपर कलेक्टर प्रकाश कुमार सर्वे के भी टिकट के पैसे अब तक रिफंड नहीं मिले हैं। एयर ओडिशा की सेवा बंद होने के बाद कुछ समय तक जहां वेबसाइट ब्लॉक रही, वहीं अब पब्लिक डोमेन पर एयर ओडिशा की कोई वेबसाइट ही नजर नहीं आ रही है। लोग इंटरनेट पर किसी भी तरह से एयर ओडिशा से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन कोई भी संपर्क नहीं मिल पाने से अब लोगों ने रुपए रिफंड पाने की उम्मीद ही छोड़ दी है। इधर खबर है कि कुछ यात्री एलायंस एयर से एयर ओडिशा के टिकट का रिफंड मांगने भी पहुंचे थे जिन्हें समझा-बुझाकर कर्मचारियों ने वापस भेज दिया।

केस दर्ज कराने की तैयारी में हैं पीड़ित यात्री
कुछ लोगों ने अब एयर ओडिशा के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की तैयारी कर ली है। शहर के मोतीतालाब पारा के रहने वाले राहुल सिंह, सद्याम रहीम, कुम्हारपारा के इदरीश कुरैशी, क्रिस्टोफर दास, धरमपुरा के साधूराम विश्वकर्मा, वासुदेव मंडल, सुधीर कुमार ने बताया कि दो सौ से ज्यादा लोगों के 5 लाख रुपए की रकम रिफंड करने के लिए कंपनी ने दो साल से ज्यादा समय लगा दिया और अब कंपनी ही बंद कर दी गई है। ऐसे में यात्रा करने के लिए टिकट लेने वालों के साथ धोखा किया गया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023