RAIPUR | हिजाब विवाद को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा- ‘कौन क्या पहनेगा, क्या खाएगा, इतनी स्वतंत्रता मिलनी चाहिए’

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कर्नाटक के उडुपी से शुरू हुए हिजाब विवाद पर कहा कौन क्या पहनेगा और क्या खाएगा… यह व्यक्तिगत मामला है… इतनी स्वतंत्रता तो मिलनी चाहिए। सीएम ने कहा- और यह बात एक संस्था से शहर से प्रदेश और फिर पूरे देश और हाईकोर्ट-सुप्रीम कोर्ट तक मामला चला गया।

सीएम बघेल ने कहा- यदि हम इन्हीं सब मुद्दों में उलझे रहेंगे और ये हमारी मुख्य समस्याएं रहेंगी तो देश कहां जाएगा… समाज कहां जाएगा। ये बच्चे हमारे देश का भविष्य हैं। सीएम ने कहा- मैं एक बात जिम्मेदारी से कहना चाहूंगा कि वह हमारे समाज को प्रतिनिधित्व नहीं कर रहे हैं… जो समाज का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं उनकी जिम्मेदारी है… कि वह इस प्रकार की घटना को बढ़ावा ना दें… उनको बढ़ावा ना दें।

मुख्यमंत्री ने कहा- कौन क्या पहनेगा.. कौन क्या खाएगा.. यह व्यक्तिगत रुचि का मामला है… इतनी आजादी तो मिलनी चाहिए.. सीएम ने कहा हमारे यहां कवर्धा में किया.. धर्मांतरण का मामला उठाया… धर्म संसद के जरिए गांधी जी के बारे में… लेकिन हमने सख्ती से उसको दबाया भी… जो गलत किया है वो जेल जाएगा..

क्या है हिजाब विवाद
हिजाब विवाद की शुरुआत कर्नाटक स्थित उडुपी गवर्नमेंट प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज से हुई थी। कॉलेज के अधिकारियों ने दावा किया था कि जो छात्रा पहले बिना हिजाब के आती थीं, वे अब अचानक से हिजाब में आने लगी हैं। बाद में छात्राओं ने बिना हिजाब के कक्षाओं में जाने से इनकार करते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

इसके बाद विरोध में कई छात्र भगवा शॉल लेकर आने लगे। इसकी वजह से राज्य के स्कूल बंद कर दिए गए थे। फिलहाल यह मामला सुप्रीम कोर्ट में है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023