JAGDALPUR | कपिल पुनिया की मौत को संदिग्ध मानते परिजनों ने की जांच की मांग, बहन का दावा भाई आत्महत्या नहीं कर सकता

कपिल पुनिया के परिवार वालों ने बस्तर एसपी से की शिकायत,कहा मौत के मामले में जांच में लापरवाही कर रहे,कपिल बीपीएस का चुनाव लड़ने वाला था और उसका पैसों का लेन-देन भी था,ऐसे में मौत को सीधे आत्महत्या से मौत मनाने परिवार वाले तैयार नहीं।


जगदलपुर: शहर के गीदम रोड इलाके में रहने वाले युवा ट्रांसपोर्ट कारोबारी कपिल पुनिया की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है। हाल ही में कपिल के परिजन उसकी अस्थियों को विसर्जित करने के बाद वापस शहर पहुंचे है और शहर आते ही उन्होंने कपिल के मौत के कारणों पर सवाल खड़े किए हैं।

कपिल की बहन परमजीत पुनिया ने इस मामले में बस्तर एसपी से शिकायत की है कि उसका भाई दिलेर था और वह इतना कमजोर नहीं था कि आत्महत्या जैसे कदम उठा ले। परमजीत ने एक लिखित आवेदन देकर बस्तर एसपी दीपक झा को बताया कि घटना वाले दिन सुबह कपिल घर के लोगों से बातचीत कर निकला था और वह किसी तरह के तनाव में नहीं था बल्कि वह खुश था।

एक दिन पहले ही उसने परिवार के सदस्यों को बताया था कि उसने किसी को पैसे उधार दिये थे जो लंबे समय से अटके हुए थे और सुबह पैसे वापस मिलने वाले हैं। उसने परिवार के सदस्यों को बताया था कि उसे पैसे लेने के लिए लोहाडीगुड़ा की तरफ जा रहा हैं। जिस दौरान वह घर से निकला था तब वह बेहद खुश था और किसी प्रकार के तनाव में भी नहीं था फिर वह आत्महत्या जैसा कदम क्यों उठाएगा।

अचानक लाश मिली और फिर हल्ला हो गया आत्महत्या का
इधर कपिल की लाश बस्तर पुलिस ने कुडकानार के निकट इंदावती नदी में 17 फरवरी की दोपहर को बरामद की थी। घटना स्थल से कुछ दूर पर पुलिस ने कपिल की मोटरसायकल भी बरामद किया है। नदी में से शव निकालने के बाद पूरे शहर में हल्ला हो गया कि कपिल ने आत्महत्या कर ली हैं। परिवार के सदस्यों का कहना है कि जब कपिल की लाश बरामद हुई तो इसकी जानकारी परिवार के सदस्यों को अधिकारिक तौर पर पुलिस ने नहीं दी और तो और आनन-फानन में यह भी तय कर लिया गया कि कपिल ने आत्महत्या की है।

मेरा भाई दिलेर था मामले की फिर से जांच हो
इधर कपिल पुनिया की बहन परमजीत का कहना है कि उनका भाई दिलेर था आत्महत्या जैसा कदम वह कभी नहीं उठा सकता उन्होंने बताया कि हमने पुलिस अधीक्षक मुलाकत कर इस मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की हैं। हम जांच के एंगल से लेकर जांच के तरीकों पर आपत्ति हैं। इसके अलावा उन्होंने शंका जाहिर कि की उनका भाई बीपीएस का चुनाव लड़ने वाला था इसके अलावा उसका कई लोगों से पैसों का लेनदेन भी था। ऐसे में इस मामले की सूक्ष्म और निष्पक्ष जांच की जरूरत हैं।

एसपी बोले अफसरों को कहा है हर एंगल की बारीकी से जांच हो
इधर मामले पर चर्चा करते हुए बस्तर एसपी दीपक झा ने कहा कि पुनिया के परिवार के लोगों की ओर से एक आवेदन मिला है। इस आवदेन में कुछ प्वाईंट परिवार के सदस्यों की ओर से बताए गए हैं। उन प्वाईट पर जांच के लिए अफसरों को कहा है और निर्देश दिया है कि हर प्वाईंट की बारीकी से जांच कर सूचित करें।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023