CRICKET | IPL की नीलामी से पहले सचिन तेंदुलकर के बेटे को लगा बड़ा झटका, मुंबई की टीम में नहीं मिली जगह, ये थी वजह

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 की नीलामी से पहले दिग्गज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को बहुत बड़ा झटका लगा है। उन्हें आगामी विजय हजारे ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम में जगह नहीं मिली है और वे 22 सदस्यीय टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। मुंबई की टीम ने इसी महीने से शुरू होने वाली विजय हजारे एकदिवसीय श्रृंखला के लिए श्रेयस अय्यर को अपना कप्तान बनाया है। 

बता दें कि 21 वर्षीय अर्जुन को इस साल पहली बार किसी सीनियर टीम में शामिल किया गया था। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई की टीम ने मौका दिया था। अर्जुन ने इलीट ई लीग ग्रुप मैच से अपना डेब्यू किया और उस मुकाबले में उन्होंने दो ओवर की गेंदबाजी में एक विकेट लेकर 21 रन लुटाए।

अर्जुन को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए मुंबई ने अपने 100 संभावितों में शामिल जरूर किया था लेकिन अभ्यास मैचों में उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा। यहां वे  काफी संघर्ष करते दिखाई दिए। अभ्यास मैचों में उन्होंने टीम डी के लिए चार मुकाबले खेले, लेकिन इनमें उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से खराब प्रदर्शन किया। उन्होंने चार मैचों में चार विकेट चटकाए। जबकि बल्लेबाजी में भी तीन मैचों में वे सिर्फ सात रन ही बना सके।

बाएं हाथ के गेंदबाज अर्जुन ने इस साल की आईपीएल नीलामी के लिए भी अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है। वे उन 1097 खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने अपना नामांकन कराया है। अर्जुन ने यहां अपनी बेस प्राइस 20 लाख रुपये रखी है। 

बात करें मुंबई की टीम की तो 20 फरवरी से शुरू हो रही विजय हजारे ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम ने भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को अपना कप्तान बनाया है जबकि घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला के पृथ्वी शॉ को उपकप्तान बनाया गया है। इनके अलावा टीम में भारतीय हरफनमौला शिवम दुबे, सीमित ओवर के विशेषज्ञ सूर्यकुमार यादव, युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान और अखिल हरवादकर के साथ अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज आदित्य तारे भी शामिल हैं। गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई अनुभवी तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी करेंगे, जिसमें तुषार देशपांडे और आकाश पारकर तथा स्पिनर शम्स मुलानी और अर्थव अंकोलेकर मौजूद हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023