SARGUJA | कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने किया आईटीआई भवन का शिलान्यास

सरगुजा: आज कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने सरगुजा जिले के बतौली, विकासखंड अंबिकापुर में नवीन आईटीआई भवन का शिलान्यास किया। मंत्री भगत इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। उन्होंने ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए कहा, “आज प्रदेश में देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी जी की जयंती एकता व सद्भावना दिवस के रूप में मनाई जा रही है। आज प्रदेश के किसानों के लिये ऐतिहासिक दिन है, राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत दी जाने वाली राशि की दूसरी किस्त 1500 करोड़ रूपये सीधे हितग्राहियों के खाते में अंतरित की गई। गोधन न्याय योजना के तहत गोबर की खरीदी किये जाने पर लगभग चार करोड़ रूपये की राशि पशुपालकों के खाते में अंतरित की गई। लगभग 6 करोड़ रूपये की राशि लघु वनोपज तेंदूपत्ता के संग्रहणकर्ताओं को प्रदाय की गई”।

साथ ही उन्होंने अपने संबोधन के दौरान बताया कि प्रदेश के 22 जिलों में आज नवीन कांग्रेस भवन (राजीव भवन) का शिलान्यास किया जा रहा है। संयोग से आज ही के दिन बतौली में आईटीआई भवन शिलान्यास भी किया गया। मंत्री अमरजीत भगत ने आईटीआई भवन के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि नया आईटीआई भवन बनने का मतलब सिर्फ एक भवन का बनना नहीं बल्कि सपनों के सच होने जैसा है, जहाँ तकनीकी शिक्षा ग्रहणकर युवा अपने उज्ज्वल भविष्य की नींव रखेंगे। जिससे क्षेत्र के विकास का इतिहास लिखा जाएगा”। उन्होंने आगे कहा कि “रोड की समस्या हम सबके लिये अति गंभीर है, इसके निराकरण के लिये हमारी सरकार सतत प्रयास कर रही है। कल ही पूरे सरकारी अमले के साथ मैंने जगह-जगह रुककर सड़क का निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देशित किया कि सड़क निर्माण का कार्य जल्द से जल्द पूरा कराया जाये”।

उन्होंने यह स्वीकार किया कि कोरोना संकट और बारिश की वजह से सड़क निर्माण कार्य की गति धीमी हुई है, मगर क्षेत्र की जनता को आश्वस्त किया कि अगली बारिश के पहले सड़क निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तारीफ करते हुए मंत्री अमरजीत भगत ने बताया कि भूपेश बघेल जी द्वारा हर सरकारी भवनों को पक्की सड़क से जोड़ने का निर्देश दिया जा चुका है। उन्होंने छत्तीसगढ़ सरकार के इस निर्णय को प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्र के विकास हेतु ऐतिहासिक कदम बताया। इस निर्देश के अंतर्गत, गांव-गांव तक स्कूल-कॉलेज सामुदायिक भवन इत्यादि के पहुँच मार्ग पर सीसी रोड बनाने का कार्य शुरू किया जा चुका है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023