RAIPUR | सरोज पांडेय ने मुख्यमंत्री को भेजी राखी, याद दिलाया अपना पुराना वादा, जवाब में CM ने कहा- एक राखी PM मोदी को भी भेंजे, इतनी हिम्मत तो आप में होगी

रायपुर: विपक्ष में बैठी बीजेपी सरकार पर इन दिनों तगड़े हमले कर रही है। इस बार सांसद सरोज पांडेय ने राखी के बहाने भूपेश बघेल को अपना चुनावी वादा याद दिलाया है। उन्होंने भूपेश बघेल को राखी भेजी है साथ ही चिट्ठी में शराबबंदी करने वाद याद दिलाते हुए पूर्ण शराबबंदी की मांग की। भूपेश बघेल ने भी जवाब में कहा कि आपके भाई रमन ने 15 साल तक आपके वादे को तोड़ा, आपकी बात नहीं मानी। आपको आभार कि आपने इस बात को प्रदेश के सामने ला दिया।

पति से पिटती बहनों की पीड़ा भी असहनीय होती है

राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भेजी चिट्ठी में लिखा है- एक मां का बच्चा जब नशे की हालत में डूबे पिता से अपनी मां को पीटते हुए देखता है, तो उसके मन की पीड़ा आप ठीक से समझ सकते हैं। अपने पति से पिटती उन बहनों की पीड़ा भी असहनीय होती है। प्रदेश के मुखिया होने के नाते उन बहनों की पीड़ा दूर करें’ उन्होंने आगे लिखा कि- ‘आपने अध्यक्ष पद पर रहते हुए छत्तीसगढ़ की माताओं-बहनों से वादा किया था कि अगर आपकी सरकार बनेगी, तो प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी लागू होगी। बहनों ने आपको दोनों हाथों से आशीर्वाद दिया। आप पर पूरा विश्वास जताया जिसके फलस्वरूप आप मुख्यमंत्री पर पर आसीन हुए।

मुख्यमंत्री का राजधर्म जनता से किए वादे को पूरा करना है

आगे सरोज पांडेय चिट्ठी में लिखती हैं कि- ‘ 40 दिनों के लॉकडाउन में बहनों पर होने वाली घरेलू हिंसाओं पर कमी आई थी, परन्तु लॉकडाउन समाप्त होने के बाद और शराब दुकानों के पुनः शुरू होने के साथ ही अत्याचार की शुरुआत पुनः हो गयी है। आपकी यह बहन आपको याद दिलाती है, कि प्रदेश के मुख्यमंत्री का राजधर्म जनता से किए वादे को पूरा करना है। इस रक्षाबंधन में छत्तीसगढ़ की बहनों को उपहारस्वरूप कांग्रेस पार्टी का पूर्ण शराबबंदी का वादा पूरा कर यह भेंट अवश्य देंगे’। राज्यसभा सांसद ने रक्षासूत्र के साथ तिलक के लिए रोली और अक्षत भी भेजा है और भरोसा जताते हुए कहा है यह आपको आपका राजधर्म याद दिलाता रहेगा। ऐसा मेरा विश्वास है। प्रदेश की लाखों बहनों के साथ मैं अपने उपहार का इंतजार कर रही हूं।

आपके भाई रमन ने आपका वादों को 15 साल तक तोड़ा

सरोज पांडेय की चिट्ठी पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सियासी जवाब भेजा. ट्वीट के जरिए दिए गए अपने जवाब में उन्होने कहा कि- ‘बहन सरोज पांडेय जी. आज आपका भाई भूपेश आपसे वादा कर रहा है कि छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी होकर रहेगी. हम सब इसकी तैयारी में लगे हैं. उन्होंने इस बहाने पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि- आपका आभार इसलिए कि आपने आज पुनः प्रदेश के सामने ला दिया कि आपके भाई डा.रमन सिंह ने 15 साल तक आपके वादे को तोड़ा, आपकी बात नहीं मानी.

उसके बाद भूपेश बघेल ने सरोज पांडेय को लिखा कि बहन मैं आपसे आग्रह करता हूं कि एक राखी अपने भाई नरेन्द्र मोदी को भी भेज दीजिए। और उनसे वादा करवाएं कि देशवासियों से किए प्रत्येक वादे को पूरा करें। मुझे उम्मीद है कि मेरी बहन मंे इतनी हिम्मत तो है कि वह अपने पार्टी के नेता को राखी भेज सकेंगी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023