CRICKET | किसी ने 6 साल बड़ी उम्र की लड़की से की शादी तो कोई तलाकशुदा महिला को दिल दे बैठा, कुछ ऐसी थी इन क्रिकेटरों की लव मैरिज

नई दिल्ली: कहते हैं कि प्यार करने की कोई उम्र नहीं होती। प्यार कभी भी किसी के साथ हो सकता है। प्यार का धुन जब सवार होता है तो लोग न वक्त, न मजहब, न उम्र, न कोई खास दिन और न कोई खास मौके की तलाश करते हैं। बस मोहम्मत कर बैठते हैं। तो आइए हम आपको इस वैलेंटाइन डे के मौके पर बताते हैं उन क्रिकेटरों के बारे में जिन्होंने दुनिया और परिवार की परवाह किए बगौर अपने से बड़ी उम्र की महिलाओं का हाथ थामा और उन्हें अपना जीवनसाथी बनाया।

सचिन तेंदुलकर और अंजली
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का है। 90 के दशक की शुरुआत में क्रिकेट जगत में तेजी से अपनी पहचान बना रहे थे और टीम इंडिया की नई श्रन मशीनश् भी बन चुके थे। मीडिया में उन्हें मास्टर-ब्लास्टर कहा जाने लगा था। घुंघराले बालों वाला यह युवा सितारा हर किसी के दिल में अपनी जगह बना चुका था, खासकर युवा महिला प्रशंसकों के बीच। रन बनाने की धुन पर सवार क्रिकेट के इस अनमोल सितारे के पास लड़कियों के साथ रोमांस करने की मानो फुर्सत ही नहीं थी। मगर एक लड़की ने सचिन को ऐसा दीवाना बनाया कि वे यहां क्लीन बोल्ड हो गए। उन्होंने 24 मई 1995 को महज 22 साल की उम्र में अपने से छह साल बड़ी शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अंजलि से शादी कर ली। अचानक हुई इस शादी ने हजारों हसीन दिलों को एक ही झटके में तोड़ दिया।

शिखर धवन और आयशा मुखर्जी
टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज शिखर धवन की लव स्टोरी भी कुछ इसी तरह की है। उन्हें अपने से 10 साल बड़ी और शादीशुदा आयशा मुखर्जी से प्यार कर बैठे। एक बार शिखर हरभजन संग मिलकर फेसबुक चला रहे थे। तभी उन्हें भज्जी की फेसबुक वॉल पर आयशा की तस्वीर दिखाई दी और वह उस पर फिदा हो गए। उन्होंने आयशा को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। वह नहीं जानते थे कि ऑस्ट्रेलियाई बॉक्सर आयशा उनकी रिक्वेस्ट स्वीकार कर लेंगी। दोनों फेसबुक पर बात करने लगे और देखते ही देखते उनमें गहरी दोस्ती हो गई। बातों का सिलसिला रोज चलता गया और दोनों को कब प्यार हो गया पता ही नहीं चला। हालांकि, धवन जानते थे कि वो उनसे 10 साल बड़ी हैं और दो बच्चों की मां है, लेकिन धवन ने इसकी परवाह नहीं की और शादी के लिए प्रपोज कर दिया। आयशा ने भी हां कर दी और साल 2012 में दोनों ने शादी कर ली। 

अनिल कुंबले और चेतना
टीम इंडिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले की पर्सनल लाइफ भी काफी दिलचस्प रही है। कुंबले एक शादीशुदा और एक बच्ची की मां चेतना को दिल दे बैठे थे। चेतना अपनी शादीशुदा जिंदगी से खुश नहीं थी। हाल यह था कि चेतना का प्रेम से भरोसा ही उठ गया था। ऐसे में अनिल के लिए चेतना को मनाना काफी मुश्किल था, लेकिन धीरे-धीरे वह उनका दिल जीतने में कामयाब हुए। साल 1999 में दोनों ने शादी कर ली। अनिल ने चेतना संग उनकी बेटी को भी अपनाया। आज दोनों के तीन बच्चे हैं।

वेंकटेश प्रसाद-जयंती

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद से जयंती की मुलाकात अनिल कुंबले ने 1994 में करवाई थी। उन दिनों अनिल कुंबले बंगलूरू में टाइटन ब्रांड के लिए काम कर रहे थे और जयंती इसकी पीआरओ थीं। वेंकटेश कई इंटरव्यू में बता चुके हैं कि जयंती ने ही उन्हें प्रपोज किया था। अगर यह काम उनके जिम्मे होता तो शायद ही वह अपने दिल की बात कभी जयंती से कह पाते। दोनों ने 22 अप्रैल 1996 को दोनों ने शादी कर ली। हालांकि आपको जानकर यह हैरानी होगी कि जयंती तलाकशुदा थीं और इस बारे में मीडिया में आने वाली रिपोर्ट्स ने प्रसाद के परिवारवालों को चिंता में डाल दिया था। 

मुरली विजय और निकिता
एस समय में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रहे मुरली विजय की शादी की कहानी विवादों से भरी हुई है। उन्होंने अपने बचपन के दोस्त और साथी क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की प्रेग्नेंट वाइफ को ही अपनी जीवनसाथी बना लिया था। साल 2012 में मुरली विजय की मुलाकात दिनेश कार्तिक की पत्नी निकिता से हुई। इस मुलाकात के बाद दोनों को एक-दूसरे का साथ काफी पसंद आने लगा। दोनों एक दूसरे से मिलने और समय बिताने लगे। दोनों का अफेयर शुरू हो गया। इस बारे में जब दिनेश कार्तिक को मालूम हुआ तो उन्होंने निकिता को तलाक दे दिया। इसके बाद निकिता ने मुरली विजय से शादी कर ली।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023