JASHPUR | गर्मी की छुट्टी में भी पढ़ना चाहते हैं छात्र, इतने घंटे लगेगी क्लास, जानिए कौन से स्कूल में हो रही ये व्यवस्था

जशपुरः छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल के छात्रों में पढ़ाई को लेकर अगल ही रूचि देखने को मिल रही है। एक तरफ जहां प्रदेशभर के स्कूलों में 24 अप्रैल से गर्मी की छुट्टी शुरू हो रही है तो दूसरी तरफ स्वामी आत्मानंद स्कूल के बच्चे अपनी बढ़ाई लगातार जारी रखना चाहते हैं। बच्चों की इस इच्छा को देखते हुए शिक्षकों ने भी हर दिन सुबह दो से 3 घंटे पढ़ाने का निर्णय लिया है।

वहीं संसदीय सचिव यूडी मिंज का कहना है कि CM भूपेश ने अंग्रेजी माध्यम के आत्मानंद स्कूल की काफी बड़ी सौगात दी है। जशपुर जिले में सभी आत्मानंद स्कूलों में अच्छी पढ़ाई और अनुशासन से इनकी अलग पहचान बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

बता दें कि गौरतलब है कि राज्य में हर व्यक्ति चाहता है कि उसके बच्चे अंग्रेजी माध्यम और उत्कृष्ट स्कूलों में पढ़ाई करें। इसलिए सरकार ने गरीबों, वंचितों, निम्न आय वर्गों के लिए प्रदेश में 172 स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम के स्कूल खोला है। इसके अलावा 32 उत्कृष्ट हिन्दी माध्यम के स्कूल खोलने का भी निर्णय लिया है। राज्य में हजारों छात्र स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ाई कर रहे हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023