BIJAPUR | प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में कार्यरत सब इंजीनियर और चपरासी लापता, नक्सलियों द्वारा अपहरण की आशंका

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में कार्यरत सब इंजीनियर और चपरासी (प्यून) गुरुवार की दोपहर से लापता हैं। दोनों सड़क निर्माण का काम देखने के लिए नक्सल प्रभावित क्षेत्र मनकेली-गोरला गांव की तरफ गए थे। 24 घंटे से ज्यादा समय बाद भी उनके नहीं लौटने पर नक्सलियों द्वारा अपहरण की आशंका जताई जा रही है। वहीं एसपी कमलोचन कश्यप ने कहा कि ऐसी किसी घटना की मुझे जानकारी नहीं है।

मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में पदस्थ सब इंजीनियर अजय रोशन लकड़ा (35) और चपरासी लक्ष्मण परतगिरी (26) गुरुवार की दोपहर एक बजे मनकेली से आगे बन रही सड़क को देखने निकले। सड़क निर्माण की वजह से इंजीनियर लकड़ा ने अपनी कार को कार्यालय परिसर में छोड़ दिया और बाइक से दोनों चल दिए। पीएमजीएसवाई के कार्यपालन अभियंता बलराम ठाकुर ने बताया कि दोनों कर्मचारियों की अब तक कोई खबर नहीं है। दोनों सड़क निर्माण का काम देखने गए हैं। 24 घंटे भी ज्यादा समय हो गया वे नहीं लौटे हैं।

मोबाइल बंद, परिजन परेशान 

गुरुवार की देर रात तक दोनों कर्मचारियों के नहीं लौटने पर विभागीय अधिकारियों व परिजनों ने सब इंजीनियर के मोबाइल पर फोन भी किया, लेकिन वह बंद बता रहा है। बताया जाता है कि बीजापुर के जिस क्षेत्र में निर्माण कार्य को देखने दोनों कर्मचारी गए हैं वह अति संवेदनशील और नक्सलियों का प्रभाव वाला इलाका है। नक्सली सड़क निर्माण का शुरू से विरोध कर रहे हैं। इस वजह से दोनों के अपहरण की आशंका को बल मिल रहा है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023