DHAMTARI | सरपंच और उप-सरपंच को कमीशन न देने पर शिक्षक की पिटाई, स्कूल में घुसकर तोड़फोड़ भी की, एफआईआर दर्ज

धमतरी: लाॅकडाउन में छात्र-छात्राओं को स्कूल की ओर से सूखा राशन दिया जाता है। पर इसमें सरपंच और उपसरपंच कमीशन चाहते थे। जब शिक्षक ने कमीशन नहीं दिया तो उसकी बेदम पिटाई कर दी गयी। यही नहीं स्कूल में जमकर तोड़फोड़ भी की। पीड़ित शिक्षक के हाथ-पैर में भी चोट आयी है। इस घटना के बाद अन्य शिक्षकों ने सरपंच और उपसरपंच के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करायी है।

मामला कुरूद के समीप गांव भोथली के प्राथमिक शाला का है। रोज की तरह शासकीय प्राथमिक शाला भोथली में शिक्षक अभिषेक सिंह ठाकुर और अन्य शिक्षक सूखे राशन की पैकिंग कर रहे थे। गांव के सरपंच धर्मेन्द्र दीवान और उपसरपंच क्रांति चंद्राकर, राकेश दीवान और कुछ लोग स्कूल पहुंचे। वहां उन्होंने शिक्षक से कहा- हमें सूखे राशन में कमीशन क्यों नहीं दे रहे हो। गाली-गलौच करते हुए उन्होंने शिक्षक के साथ मारपीट भी की।

उनके साथ आए लोगों स्कूल में रखे टेबल, पंखा और अलमारी को तोड़ दिया। शिक्षक के विरोध करने पर सभी ने मिलकर उसे पीटा और वहां से भाग निकले। शिक्षक को घायल अवस्था में अस्पताल में लगाया और उसकी शिकातय के बाद सरपंच और उपसरपंच के खिलाफ 294, 323, 506, 353, 427 तथा 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी सरपंच कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता है, जिस वजह से पुलिस भी उसके खिलाफ कार्रवाई करने से डर रही है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023