Gourella | कपड़ा व्यवसायी ऑनलाइन ठगी का शिकार, कैश बैक का झांसा देकर खाते से उड़ाए 54 हजार

गौरेला: शातिर बदमाशों ने एक कपड़ा व्यवसायी को अपना शिकार बनाया। फोन-पे से पेमेंट करने पर कैश बैक का झांसा देकर उसके खाते से 54 हजार रूपये निकाल लिए। जब व्यापारी ने अपना खाता चेक किया तब इस ऑनलाइन ठगी का पता चला। इस बारे में उसने थाने में शिकायत दर्ज की है।

सुंदर नगर, सारबहरा में रहने वाले गौरीशंकर तिवारी का खाता स्थानीय स्टेट बैंक की शाखा में है। वह पेमेंट के लिए फोन-पे का इस्तेमाल करतो है। 4 नवंबर को उनके पास एक काॅल आया और अपना नाम अविनाश सिंह बताते हुए कहा कि वह फोन-पे के दिल्ली ऑफिस से बात कर रहा है। फोन पे इस्तेमाल करने पर उन्हें कैश बैक मिला है।

उनके मोबाइल 4 नवंबर को एक कॉल आया। कॉल करने वाले ने खुद का नाम अविनाश कुमार सिंह बताया। कहा कि वह नई दिल्ली स्थित फोन-पे के ऑफिस से बोल रहा है। बताया कि फोन-पे इस्तेमाल करने पर उनको कैशबैक मिला है। ठग ने कहा कि कैश बैक लेने के लिए उनके फोन पर जो ओटीपी आया है, वह बात दें। इसके बाद तीन बार ओटीपी आया और वह बताते गए। जिसके बाद फोन कट गया और उनके फोन से 54397 रुपए निकल गए हैं और सिर्फ 50 रुपए बचे हैं। इस पर उन्होंने आए नंबर पर कॉल किया, पर वह बंद मिला।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023