ENTERTAINMENT | स्क्रिप्ट से भटक गयी थी अभिनेत्री, अचानक अपनी को-स्टार को किस करने लगी थी, सेट पर हो गया था हर कोई हैरान

नई दिल्ली: फिल्मों को आर्ट का सबसे महंगा माध्यम माना जाता है। सैकड़ों लोगों की रोजी-रोटी के अलावा कई स्टार्स का स्टारडम भी दांव पर लगा होता है। यही कारण है कि इस मीडियम में सबसे ज्यादा प्रयोग होने की गुंजाइश भी होती है।

एक्टर्स एक आर्टिस्ट के तौर पर फिल्म को प्रभावशाली बनाने के लिए कई किस्म के प्रयोग करते हैं जिनमें डायलॉग्स बोलने का अंदाज, फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन और मेथड एक्टिंग जैसी चीजें शामिल हैं। हालांकि कई बार ये स्टार्स अपनी परफॉर्मेंस पर भरोसा करते हुए स्क्रिप्ट से अलग निकल जाते हैं और कुछ ऐसा कर देते हैं जिसकी किसी को उम्मीद नहीं होती।

साल 2013 में डेविल रसेल की ब्लैक कॉमेडी क्राइम मूवी अमेरिकन हस्टल के एक सीन में भी कुछ ऐसा ही हुआ था। जब सेट पर मौजूद लोगों को हैरान करते हुए जेनिफर लॉरेन्स ने अपनी को-स्टार एमी एडम्स को किस कर लिया था। ये सीन स्क्रिप्ट में मौजूद नहीं था हालांकि ये सीन काफी चर्चित हुआ था। खास बात ये है कि फिल्म में दोनों अभिनेत्रियां एक दूसरे को नापसंद करती हैं।

दरअसल फिल्म में जेनिफर, क्रिस्टन बेल की वाइफ होती हैं। वही एमी एडम्स उनकी लवर होती हैं। ऐसे में दोनों महिलाओं के रिश्ते अच्छे नहीं होते। एमी एडम्स ने अपने डायरेक्टर से सबसे पहले इस सीन के बारे में बात की थी। उन्होंने डेविड से कहा था- क्या हो हम दोनों के बीच जिस प्रकार की टेंशन है, उसके बीच अगर हम दोनों किस करें तो? डेविड एमी की बात पर हैरान हो गए थे क्योंकि दोनों की केमिस्ट्री को देखते हुए ये मुमकिन नहीं था।

हालांकि इसके बाद डेविड ने ये आइडिया जेनिफर को बताया था। जेनिफर ने भी डेविड की बात पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया था और डेविड भी मान चुके थे कि ये बेहद अजीबोगरीब आइडिया है और बात आई-गई हो गई थी। हालांकि जब ये सीन शूट हुआ तो जेनिफर ने इस बेहद इमोशनल सीन के अंत में एमी को किस किया था। जेनिफर ने बाद में इस सीन के बारे में बात करते हुए कहा था कि मैं हम दोनों के बीच की कड़वाहट को कुछ इस तरह से खत्म करना चाहती थी।

जेनिफर लॉरेन्स और एमी एडम्स हॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार की जाती हैं। ऑस्कर अवॉर्ड विनर जेनिफर फिल्म हंगर गेम्स, सिल्वर लाइनिंग्स प्लेबुक और विंटर बोन जैसी फिल्मों के लिए मशहूर हैं। वही एमी एडम्स द मास्टर, द फाइटर और ज्यूनबैग जैसी फिल्मों के चलते चर्चा बटोर चुकी हैं और 6 बार ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट हो चुकी हैं। इस फिल्म में जेनिफर और एमी के अलावा बैटमैन का किरदार निभाकर मशहूर हुए क्रिस्टन बेल, लेडी गागा के साथ फिल्म द स्टार इज बोर्न में दिखे ब्रैडली कूपर, गॉडफादर, टैक्सी ड्राइवर, रेजिंग बुल, गुडफेलास जैसी फिल्मों में काम कर चुके महान एक्टर रॉबर्ट डि नीरो भी नजर आए थे।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023