RAIPUR | नशेड़ी ने पहले तोड़ा ट्रैफिक नियम, टोकने पर ट्रैफिक पुलिस की डंडे से कर दी पिटाई

रायपुर: नशेड़ी ने पहले तोड़ा ट्रैफिक नियम, जब ट्रैफिक पुलिस ने रोका तो डंडे से कर दी पिटाई। सामने आए सीसीटीवी फुटेज में साफ नजर आ रहा है कि नशे में धुत नशेड़ी युवक किस तरह से ट्रैफिक पुलिस पर डंडे बरसा रहा है। इस नशेड़ी युवक ने डंडे से इतनी तेज वार किया कि डंडा ही टूट गया और पुलिस के मुंह पर जाकर लगा।

डंडा टूटने के बाद हाथ में बचे बाकी डंडे से एक बार और वार किया। इस दौरान इस ट्रैफिक पुलिस को काफी चोटें आईं। वीडियो में साफ दिख रहा है कि ट्रैफिक पुलिस लगातार युवक को समझने की कोशिश कर रहा है लेकिन नशे में मस्त युवक ट्रैफिक पुलिस से गाली-गलौच करते हुए वहां से चला गया।

दअरसल, पूरा मामला उस वक्त का है जब जिला मुख्यालय स्थित अम्बेडकर चौक पर मंजेश सिंह ड्यूटी पर तैनात थे और उसी वक्त एक नशेड़ी को रोड पार करने से रोका तो इस युवक ने गुस्से में आकर ट्रफिक पुलिस पर ही डंडे बरसा दिए।

सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद नशेड़ी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। यह मामला छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार का है। यहां जिला मुख्यालय स्थित अम्बेडकर चौक पर मंजेश सिंह ड्यूटी पर तैनात थे और उसी वक्त अनीश खान नाम का एक युवक दारू पीकर ट्रैफिक नियम तोड़ता नजर आया। जब मंजाश सिंह ने मना किया तो नशेड़ी युवक ने गुस्से में आकर मंजेश सिंह की पिटाई कर दी।

इस पूरी घटना में ट्रैफिक पुलिस मंजेश सिंह की सहनशीलता यह दर्शाता है कि पुलिस विभाग अपने कर्तव्यो से किस प्रकार बंधा हुआ होता है। नशेड़ी युवक उस पर डंडे से मरता रहा लेकिन उसके पलटकर उस पर वार न करते हुए उससे समझाने की कोशिश करते रहा लेकिन युवक नही माना और गाली-गलौच करने लगा।

बलौदाबाजार पुलिस अधीक्षक आई के एलेसेला ने इस पूरे मामले पर ट्रफिक पुलिस की तारीफ कर रिवार्ड देने की बात कही है साथ ही जिले में हो रहे नशे के कारोबार पर तत्काल कार्यवाही के निर्देश भी दिए है।

इस घटना के बाद प्रशासन पर सवाल खड़े हो रहे हैं कि जिले में खुलेआम नशे के कारोबार को अबतक पुलिस प्रशासन बंद क्यों नहीं कर पाई। क्या कहीं पुलिस के संरक्षण के चलते जिले में अवैध नशीली दवाइयों और गांजे का कारोबार फलफूल रहा है जिसका खामियाजा ट्रैफिक पुलिस मंजेश को भुगतना पड़ा।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023