RAIPUR | विधानसभा का बजट सत्र 22 फरवरी से होगा शुरू, अधिसूचना हुई जारी, जानिए किस मसलों पर विपक्ष रहेगा हावी

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र के लिए अधिसूचना जारी कर दी गयी है। 22 फरवरी से लेकर 26 फरवरी तक चलने वाले सत्र में 24 बैठकें होंगी। बजट सत्र में 1 लाख करोड़ का बजट सरकार द्वारा पेश किया जाएगा। वहीं कई महत्वपूर्ण संशोधन विधेयकों को सदन में मंजूरी दी जाएगी।

आपको बता दें कि बजट सत्र के लिए सीएम भूपेश बघेल बहुत दिनों से जुटे हुए हैं। वे रोजाना अलग-अलग विभाग के मंत्रियों की मीटिंग कर उनके विभाग की जरूरतों और बजट पर राय ले रहे हैं। वित्त विभाग बजट का अंतिम खाका तैयार करने में जुटा हुआ है। आपको बता दें कि कोरोना संकट के कारण आर्थिक स्थिति पर बुरा प्रभाव पड़ा है। ऐसे में अनुमान ये लगाया जा रहा है कि नए वित्तिय वर्ष में बजट पर इसका प्रभाव जरूर पड़ेगा।

इस बजट सत्र में कोरोना वैक्सीन को लेकर भी सरकार कोई घोषणा कर सकती है। बजट सत्र के पहले मुख्यमंत्री और विधायकों को कोरोना वैक्सीन लगाने पर भी विचार किया जा रहा है। हालांकि इस बारे में अंतिम निर्णय विधानसभा अध्यक्ष डाॅ चरण दास महंत, सीएम भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव अन्य विधायकों से चर्चा के बाद ही लेंगे ।

बजट सत्र की घोषणा होते ही विपक्ष भी बेहद सक्रिय हो गया है। धान खरीदी में हुई अव्यवस्था, बारदानों का संकट, किसानों की आत्महत्या, प्रदेश में बढ़ते अपराधिक मामले, शराबबंदी, बेरोजगारी, नक्सल, भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी में जुट गया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023