कलेक्टर ने बच्चों को गोद में उठाया, कुर्सी पर बैठाकर कहा- इस पर हमेशा आदमी बदलता रहता है

शिवपुरी: सीएम के निर्देश के बाद एमपी के शिवपुरी जिले में हर मंगलवार को कलेक्टर जनसुनवाई करते हैं। शिवपुरी में कलेक्टर की जनसुनवाई शुरू हो गई है। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह मंगलवार को जनसुनवाई की है। नागरिकों के साथ-साथ कुछ बच्चे भी अपनी समस्याएं लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे थे। बच्चे खेल से जुड़े हुए थे, इनके साथ इनके कोच भी थे।

कलेक्टर के सामने अपनी बात को रखने में बच्चे संकोच कर रहे थे। तभी जिले के संवेदनशील कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने बच्चों को अपने कक्ष में बुलाया और उनसे बात की। इस दौरान कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने राहुल नाम के बच्चे को अपनी गोद में लिया और कुर्सी पर ले जाकर बैठा दिया। इसके बाद कलेक्टर की कुर्सी पर बैठकर बच्चे ने अपने मन की बात की है। बच्चों के चेहरे पर इस दौरान मुस्कान थे

शिवपुरी शहर के यह बच्चे फुटबॉल खेलते हैं। बच्चों को खेलने के लिए सही स्थान और जरूरी संसाधन उपलब्ध कराने के लिए वह जनसुनवाई में पहुंचे। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने इनके प्रतिनिधि से बात कर बच्चों के खेलने के लिए जरूरी संसाधन मुहैया कराने और प्रशासन से नियमानुसार हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है।

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करें। जब यह बच्चे अच्छी तरह शिक्षित होंगे और खेल का सही प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे, तब यह प्रतिभाएं आगे जाकर जिले, प्रदेश और देश का नाम रोशन करेंगीं, इसलिए इन्हें प्रोत्साहित करें। साथ ही उन्होंने अपनी कुर्सी पर बैठे बच्चे को समझाया कि यह कुर्सी स्थाई है। मगर इस पर बैठने वाला आदमी स्थाई नहीं होता है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023