BILASPUR | प्रदेश में परीक्षाएं ऑफलाइन ही होंगी, जिन जगहों में अंग्रेजी स्कूल खोलने की मांग होगी, वहां पर स्कूल खोले जाएंगे: शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने राज्य में ऑनलाइन-ऑफलाइन परीक्षा के कंफ्यूजन को साफ करते करते हुए कहा है कि प्रदेश में परीक्षाएं ऑफलाइन ही होंगी। पालकों द्वारा जैसी शिक्षा वैसी परीक्षा की मांग पर उन्होंने कहा कि कोरोना की वजह व्यवस्था बदलती थी। ऑनलाइन ही परीक्षा हो ऐसा कोई नियम नहीं है। अब कोरोना का संक्रमण प्रदेश में तेजी से कम हो गया है। परीक्षाएं ऑफलाइन ही होंगी। पढ़ने वाले बच्चे बोर्ड की परीक्षा दे भी रहे हैं।    

शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने बिलासपुर में मीडिया से चर्चा में कहा कि आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल को लेकर विद्यार्थियों में उत्साह है। पालक भी अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देने सामने आ रहे हैं। यह योजना पूरी तरह से सफल है। जिन जगहों में अंग्रेजी स्कूल खोलने की मांग होगी, वहां पर स्कूल खोले जाएंगे। हिंदी माध्यम के लिए भी प्रदेश में आत्मानंद स्कूल खोले जा रहे हैं। शिक्षा विभाग के कामकाज और शिकायतों के सवाल पर मंत्री टेकाम ने अपना बचाव करते हुए साफ कहा कि कहां क्या चल रहा है। इस बारे में विधानसभा सत्र को दौरान सारी जानकारियां मिलती है। विभाग द्वारा किसी भी तरह की दिक्कत या परेशानी के समाधान के लिए कार्रवाई की जाती है।

देशभर में छत्तीसगढ़ मॉडल का बज रहा डंका 
शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि प्रदेश सरकार अच्छा काम कर रही है। सीएम भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रदेश में बेहतर काम हो रहा है। देशभर में छतीसगढ़ की कांग्रेस सरकार का डंका बज रहा है। उन्होंने गुजरात मॉडल पर तंज करते हुए उन्होंने कहा कि उक्त मॉडल से सिर्फ चार लोग ही सामने आए। दो बेचने वाले और दो खरीदने वाले….। उन्होंने पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सभी जगहों पर बेहतर स्थिति होने की बात कही। उन्होंने उत्तराखंड व गोवा में सरकार बनने की बात कही। 

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023