DHAMTARI | वनवासियों ने मचाया एसडीएम कार्यालय में किया तांडव, गेट तोड़कर कार्यालय में किया हंगामा, जानिए क्या था मामला

धमतरी: जिला प्रशासन की ओर से वनवासियों की समस्याओं का निराकरण न करने पर उसका गुस्सा बेकाबू हो गया। वनसवासियों ने एसडीएम के ऑफिस मंे हमला बोल दिया और गेट तोड़कर उनकी मौजूदगी में जमकर हंगामा किया। जिस समय वह तांडव कर रहे थे एसडीएम अपने ऑफिस में मौजूद थे।

मिली जानकारी के अनुसार वनग्राम संघर्ष समिति के द्वारा समस्याओं को नगरी के ब्लाॅक मुख्यालय में धरना और रैली का आयोजन किया गया था। वहां सैकड़ों लोग पहुंचे, जहां से राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल और मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम नगरी को ज्ञापन सौंपने वाले थे। भीड़ में मौजूद लोग काफी उग्र हो गए और चैनल गेट को तोड़कर ऑफिस के अंदर चले गए। 1 घंटे तक वह हंगामा मचाते रहे।

एसडीएम जितेन्द्र कुर्रे अपने ऑफिस में ही थे। पुलिस बल ने जब समझाया तब वे शांत हुए। वनवासियों ने बताया कि 2013 में 111 वनग्राम को राजस्व मंे बदला गया है। पर सुविधाएंनहीं मिली है। इन्हीं समस्यााओं को लेकर वन ग्राम संघर्ष समिति द्वारा प्रदर्शन किया जाना था। जब एसडीएम के पास तीन लोग गए थे तो एसडीएम ने उसनके साथ दुव्र्यवहार किया। जब महिलाएं अंदर गयी तो उनके साथ भी बुरा बर्ताव किया गया।

इस बात से लोग नाराज हो गए और उग्र प्रदर्शन किया। वहीं एसडीएम ने बताया कि वनवासियों द्वारा दिए गए ज्ञापन को लेकर उन्हें पावती दी गयी। किसी के साथ भी दुर्व्यवहार नहीं किया गया। इसके बावजूद प्रदर्शनकारियों ने चैनल गेट तोड़ दिया। जिसकी सूचना भी अपने उच्च अधिकारी को दे रहे हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023