RAIPUR | राजभवन तक पहुंची पीएम आवास घोटाले की आंच, बीजेपी के प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल से की मुलाकात, जाने पूरा मामला

रायपुर: बस्तर में प्रधानमंत्री आवास योजना में घोटाले पर बीजेपी आक्रामक मोड पर है। बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल अनुसुइया उइके से राजभवन में मुलाकात की है और बस्तर में हुए प्रधानमंत्री आवास घोटाले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। इसके साथ ही बीजेपी ने सरकार पर आरोप लगाया कि भाजपा कार्यकर्ताओं से पुलिस ने दुर्व्यवहार किया है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का बड़ा आरोप
दरअसल, हाल ही में बस्तर के बीजेपी नेताओं ने प्रधानमंत्री आवास योजना में घोटाले का आरोप लगाया है। इस मामले में जांच के लिए बस्तर में बीजेपी ने जमकर हंगामा मचाया है। अब विरोध के सुर राजभवन तक पहुंच गए हैं। राज्यपाल से मुलाकात के बाद प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि प्रदेश में जब से कांग्रेस सत्ता में आई है तब से कांग्रेसियों को भ्रष्टाचार करने, भय फैलाने का लाइसेंस मिल गया है। बस्तर में जो आवास घोटाला हुआ है उसकी जांच को लेकर कुछ भी नहीं हो रहा है।

पीड़ित परिवार ने राज्यपाल से मुलाकात की
बुधवार शाम बस्तर से दर्जन भर पीड़ितो के साथ बीजेपी के नेता राजभवन पहुंचे। पीएम आवास योजना के लाभ के नाम पर जिन पीड़ितों से पैसे लिए गए वे भी राजभवन पहुंचे थे। राज्यपाल अनुसुइया उइके से पीड़ित परिवार के सदस्यों ने मुलाकात कर अपनी समस्या की जानकारी दी है और दोषी पार्षद सहित इस मामले के जिम्मेदार सभी पर कार्यवाही की मांग की गई है।

पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि कांग्रेस की पहली प्राथमिकता भ्रष्टाचार करो, दूसरी प्राथमिकता भ्रष्टचारियों को बचाओं व तीसरी प्राथमिकता पुलिस के मार्फत लोकतांत्रिक प्रक्रिया से प्रदर्शन कर रहे विपक्ष को प्रताड़ित करो। लेकिन इन सबके बाद भी हम भयभीत होने वाले नहीं है और न्याय के खातिर हमारी लड़ाई जारी रहेगी।

कहां हुई गड़बड़ी
गौरतलब है कि बीजेपी ने बस्तर के संजय गांधी वार्ड के कांग्रेसी पार्षद कोमल सेना पर पीएम आवास योजना में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया है। बीजेपी का कहना हैं कि पार्षद ने अपने ही वार्ड में लगभग 40 परिवारों से पीएम आवास योजना का लाभ देने के नाम पर 25 – 25 हजार रुपए का कमीशन लिया है। लेकिन इस मामले में अबतक कोई कार्रवाई नहीं है।

कांग्रेस ने बीजेपी के आरोपों को बताया निराधार
बीजेपी के पीएम आवास योजना में गड़बड़ी के आरोप को कांग्रेस नकार दिया है। संचार विभाग प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि, पुलिस से गड़बड़ी के मामले में जांच करवाई गई। सब झूठ निकला. बीजेपी झूठा आरोप लगा रही है पिछले 3 साल में कोई भ्रष्टाचार नहीं हुई है। इस लिए बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं को सामने खड़े कर आरोप लगा रही है। हमारे सीएम भूपेश बघेल ने तो अपने पिता तक को नहीं बक्शा था तो ये पार्षद क्या है? बीजेपी प्रमाण दिखाए जांच जरूर होगी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023