BOLLYWOOD | इन फिल्मों के सीन की वजह से मेकर्स को पड़ी थी गालियां, बैन करने की मांग भी उठी, क्या आप ने देखी हैं ये फिल्में

मुंबईः कई फिल्में बनती हैं जो दर्शकों के दिलों में बस जाती है। वहीं कुछ ऐसी फिल्में होती हैं जिनके कुछ सीन देखकर दर्शक भड़क जाते हैं। कई ऐसी बॉलीवुड फिल्में बनी हैं जिनके कुछ सीन्स ने बहुत बवाल किया। इनके कुछ सीन की वजह से फिल्मों को बैन करने की मांग तक उठी हैं। हालांकि इसके बाद भी कुछ फिल्में सुपरहिट रहीं तो वहीं कुछ फिल्में फ्लॉप रहीं। तो चलिए बताते हैं आपको उन फिल्मों के बारे में जिनके कुछ सीन्स को लेकर हुए हैं बड़े विवाद। इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन से लेकर शाहिद कपूर की फिल्में तक शामिल हैं।

द डर्टी पिक्चर
सिल्क स्मिता पर बनी फिल्म द डर्टी पिक्चर थी जिसमे विद्या बालन लीड रोल में थीं। इस फिल्म में विद्या द्वारा कई बोल्ड सीन फिल्माए गए थे जो लोगों को पसंद नहीं आए। फिल्म के पहले पोस्टर से लेकर ट्रेलर और रिलीज के बाद भी काफी हंगामा हुआ। इतना ही नहीं सिल्क स्मिता के भाई ने भी मेकर्स को नोटिस भेजा था फिल्म में उनकी बहन को इतना सेक्सुअल दिखाने के लिए। वैसे फिल्म को लेकर हुए इतने विरोध के बाद भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी।

कबीर सिंह
कबीर सिंह में शाहिद कपूर, कबीर का किरदार निभा रहे थे। कबीर का किरदार ही कई लोगों को काफी वायलेंट लगा था। वहीं एक सीन में जब गुस्से में शाहिद, कियारा को थप्पड़ मारते हैं तो उस सीन को लेकर काफी विवाद हुआ। वैसे तो फिल्म के कई सीन को लेकर विवाद हुए, लेकिन इस सीन ने ऑडियंस को सबसे ज्यादा शॉक किया।

उड़ता पंजाब
शाहिद कपूर की फिल्म उड़ता पंजाब में दिखाया गया कि कैसे पंजाब में ड्रग्स का कहर छाया हुआ है। वहीं यंग जनरेशन कैसे इसका शिकार हो रही है। पंजाब सरकार इस फिल्म को लेकर काफी नाराज हुई थी। वहीं स्पेशयली उस सीन को लेकर काफी बवाल मचा था जिसमे शाहिद ड्रग्स लेकर परफॉर्म करते हैं वो भी उस गाने में जिसके लिरिक्स हैं उड़ता पंजाब।

निशब्द
अमिताभ बच्चन की इस फिल्म का बहुत विरोध हुआ था। इस फिल्म के खिलाफ कई रैलियां निकली थीं जिसमे फिल्म को बैन करने की डिमांड हुई थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और जिया खान के बीच रोमांटिक केमिस्ट्री को दर्शकों ने बिल्कुल पसंद नहीं किया और इसका खूब विरोध किया गया।

बूम
कैटरीना कैफ की फिल्म बूम को कई लोगों ने नहीं देखा होगा क्योंकि इस फिल्म के जरिए कैटरीना ने डेब्यू किया था और ये फिल्म ज्यादा चली नहीं थी। इस फिल्म में गुलशन ग्रोवर के साथ कैटरीना कैफ के कई बोल्ड सीन थे जिनको लेकर खूब विवाद हुआ था और इसके बाद मेकर्स को वो सीन डिलीट करने पड़े।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023