RAIPUR | मंत्री ने अंग्रेजी में पढ़ा पत्र, मंत्री ताम्रध्वज साहू ने विपक्ष पर तंज कसते हुए पूछा- समझ में आ रहा है ना? फिर गूंज उठे ठहाके

रायपुर: सदन में उस समय ठहाकों की गूंज सुनाई दी जब अंग्रेजी को लेकर मंत्री ने विपक्ष पर चुटकी ली। दरअसल नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने सदन में मामला उठाते हुए पूछा था कि- सूखा राशन वितरण को लेकर संस्थााओं को कब क्रय आदेश दिया गया था। इस मसले पर नेता प्रतिपक्ष ने भ्रष्टाचार का अरोप लगाते हुए कहा कि – “34 करोड़ की बड़ी खरीदी की गई है.. पर किस दर पर ख़रीदी की गई है।

इसका जवाब देते हुए मंत्री डाॅ प्रेमसाय सिंह ने केन्द्र सरकार के पत्र को पढ़ने की अनुमति मांगी। पत्र अंग्रेजी में था और उसमें लिखा था कि संस्थाओं से बिना टेंडर किए ही खरीदी की जा सकती है। श्री सिंह ने बताया कि सरकार ने पूरी प्रक्रिया करते हुए ही खरीदी की है।

जब मंत्री अंग्रेजी में पत्र को पढ़ रहे थे तब मंत्री ताम्रध्वज साहू ने चुटकी लेते हुए विपक्ष से पूछा- अंग्रेजी में पढ़ रहे हैं, समझ आ रहा है न। जब पत्र समाप्त हुआ तो खाद्य मंत्री अमरजीत भगत खडे हुए और उन्हांेने कहा- दिज इज क्लियर ना और सदन में ठहाके गूंज उठे।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023