RAPE CASE | लाॅकडाउन में पैसे हो गए थे खत्म, पिता ने अपनी 14 साल की बेटी को 6000 में बेचा, 32 साल का शख्स शराब पीकर करता था रेप

चमोली: उत्तराखंड के चमोली में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक पिता ने लॉकडाउन में रुपयों की कमी को पूरा करने के लिए अपनी 14 साल की बच्ची की शादी एक 32 साल के शख्स से महज 6000 रुपये लेकर कर दी। बच्ची को खरीदने वाला शख्स रोज शराब पीकर आता। बच्ची की निर्ममता से पिटाई करता और उसका रेप करता। बच्ची दर्द से तड़पती लेकिन उसका दर्द सुनने वाला कोई नहीं था।

लॉकडाउन के बाद इस साल फरवरी में स्कूल खुले। उत्तराखंड के चमोली में एक स्कूल में छात्रा नहीं पहुंची तो टीचरों ने उसके बारे में पूछा। छात्रा का कुछ पता नहीं चला। परीक्षाएं होने वाली थीं इसलिए टीचर छात्रा के घर पहुंचे। उन्होंने छात्रा को स्कूल भेजने को कहा लेकिन उसके बाद भी छात्रा नहीं आई।

टीचर को संदेह हुआ वह छात्रा के घर पहुंचे। यहां पर लड़की के पिता से पूछताछ हुई तो पता चला कि उन्होंने अपनी 14 साल की बेटी की शादी करा दी। इससे ज्यादा हैरान कर देने वाली बात थी कि उन्होंने महज 6000 रुपये लेकर अपनी 14 साल की बेटी की शादी 32 साल के शख्स से कर दी।

टीचर ने बताया कि गांव के एक बिचैलिए ने बच्ची के माता-पिता को फंसाकर उनकी बेटी को छह हजार रुपये में बिकवा दिया थी। बच्ची के पिता ने स्वीकार किया कि उन्हें लॉकडाउन में रुपयों के जरूरत थी इसलिए उन्होंने अपनी बच्ची को बेच दिया।

टीचर उपेंद्र ने बताया कि बच्ची ने बताया कि उसका कथित पति उसके साथ मारपीट करता था। रोज शराब पीकर आता और उसका जबरन रेप करता। बच्ची ने बताया कि होली के दिन उसके पति ने उसे जमकर पीटा। यहां तक कि उसके ऊपर मिट्टी का तेल डालकर उसे आग लगाने का प्रयास भी किया। बच्ची दहशत में है और अब वापस अपने पति के पास नहीं जाना चाहती है।

सोमवार को छात्रा गुलाबी सलवार सूट पहने, मंगलसूत्र और सिर पर मोटा सिंदूर लगाकर स्कूल पहुंची। वह पूरी तरह से टूट गई है। उसने कहा, श्मेरी शादी बंदी के महीने में हुई थी। पति मुझे मारते थे, उन्होंने कभी भी मेरे साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया।श् बच्ची ने बताया कि उसकी मां की मौत कुछ साल पहले हो गई थी। उसके तीन छोटे भाई-बहन और हैं। उसकी बड़ी बहन की भी 18 साल की उम्र से पहले ही शादी कर दी गई थी।

बच्ची को रेस्क्यू कराने वाली टीचर का एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह बच्ची की दुर्दशा बयां कर रहे हैं। यही नहीं, वह बता रहे हैं कि किस तरह रुपयों के लिए पहाड़ी इलाकों में बच्चियों की शादी कम उम्र में कर दी जाती है। कई लोग बच्चियों को खरीदकर ले जाते हैं। कुछ दिन उनका शारीरिक शोषण करते हैं और फिर उन्हें बेच देते हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023