AMBIKAPUR | अपने फूफा के घर भतीजे ने की चोरी की प्लानिंग, 6 लाख से अधिक के रूपये और गहने चुराए, तीन आरोपी हुए गिरफ्तार

अंबिकापुर: 6 लाख से अधिक हुए चोरी के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। व्यवसायी के घर चोरी उसी के भतीजे से अपने साथियों के साथ की थी। पुलिस को पहले ही घर के किसी मेम्बर के शामिल होने का शक था। मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस मुख्य आरोपी तक पहुंची, तब खुलासा हुआ कि वह व्यवसायी का भतीजा है और उसी ने चोरी की पूरी प्लानिंग की थी।

दरअसल 9 दिसंबर को दरिमा रोड कांति प्रकाशपुर में रहने वाले हनुमान प्रसाद अग्रवाल का परिवार खरसिया के मैरिज हाॅल में शादी समारोह में गया हुआ था। 4 घंटे बाद जब वह लौटे से घर का सारा सामान बिखरा हुआ था। जब चेक तो पता चला कि सोने और चांदी के गहने, सिक्के, मोबाइल, 50 हजार रुपए समेत 6 लाख रुपए से ज्यादा का सामान गायब था। पुलिस को इत्तला दी गयी, चोरी के तरीके से पुलिस समझ गयी थी कि इस चोरी में किसी घरवाले का ही हाथ है।

मोबाइल लोकेशन को ट्रेस कर पुलिस शीतला वार्ड निवासी आकाश अग्रवाल उर्फ कालू तक पहुंची। तब उसने बताया कि हनुमान प्रसाद रिश्ते में उसका फूफा लगता है। उसे पता था कि परिवार शादी समारोह में बाहर जाने वाला है इसलिए उसने चोरी की योजना बनाई।

कालू ने बताया कि भठ्ठापारा के शिवम कुमार माल्या ने चोरी के माल को खपाने में मदद की। सदर रोड स्थित पायल ज्वैलर्स में 70 हजार रुपए मोनू सोनी को गहने बेच दिए। पुलिस ने ज्वैलर्स से 66.560 ग्राम सोना और 21.400 ग्राम चांदी जब्त की। कैश को आरोपियों ने खर्च कर दिया था।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023