RAIPUR | होली में 40 करोड़ की शराब पी गए रायपुर वाले, 62 दुकानों से प्रदेश को मिल गया अच्छा राजस्व, शराब के नशे में हुए कई बवाल

रायपुर: होली के कारण सोमवार को शराब दुकाने बंद थी लेकिन रविवार को इसे खुला रखा गया था। आबकारी विभाग के अधिकारियों के अनुसार जिले में 40 करोड़ की शराब बिकी है। दरअसल होली के दिन शराब न मिलने के कारण दुकानदारों ने रविवार को ही अपना स्टाॅक पूरा रख लिया था। महज एक ही दिन में 62 से अधिक शराब दुकानों में करोड़ों की सेल होने से सरकार को अच्छा राजस्व मिल गया।

चूंकि राज्य सरकार की ओर से सोमवार को शराब दुकाने बंद रखने का आदेश दिया गया था इसलिए शराब पीने वालों की लाइन रविवार को शराब दुकानों के बाहर नजर आयी। यहां कोई भी कोरोना के गाइडलाइन का पालन करते हुए नजर नहीं आया। भीड़ में लदे हुए शराब के शौकीन अपनी बारी और बोतल के लिए काफी जददोजहद करते हुए नजर आए। शासन के नियमों के बावजूद सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन होता नहीं दिखा। न ही दुकानों पर नगर निगम या जिला प्रशासन की टीम की कोई कार्रवाई हुई।

शराब पीने वालों को जब कोरोना संक्रमण का डर दिखाया गया तो नशे में झूमते हुए एक शख्स ने कहा- ये चीज ही ऐसी है, इससे हर डर मिट जाता है। कोरोना से डरते तो पी ही नहीं पाते। शराब की वजह से होली के दिन काफी बवाल हुआ। पुरानी बस्ती में आलू यादव ने संतोष सेन नाम के युवक के सिर पर शराब की बोतल फोड़कर उसे घायल कर दिया। वहीं रायपुरा में मिथिलेश ने शराब के लिए पैसे न देने पर अपने दोस्त को हथियार मारकर घायल कर दिया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023