JAGDALPUR | पुलिस ने जूते के निशान को देखकर पकड़ा चोर, पड़ोसी के घर ही की थी चोरी, ऐसे आया पुलिस की गिरफ्त में

जगदलपुर: अक्सर हमने क्राइम शो या फिल्मों में देखा है कि पुलिस को गीली मिट्टी पर जूतों के निशान मिलते हैं और फिर वह असल अपराधी तक पहुंच जाते हैं। ऐसा ही एक मामला पनारापारा से सामने आया है। जहां पुलिस ने एक अदातन अपराधी को चोरी के मामले में गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास सोने का हार, मंगलसूत्र, चांदी की पायल, चूड़ा और नगद राशि मिली है।

मिली जानकारी के अनुसार 15 एवं 16 जून के दरमियानी रात पनारापारा में चोर द्वारा एक मकान में घुसकर सोने आचांदी के आभूषण और नगदी चोरी करने का मामला दर्ज कराया गया। प्रार्थी घासीराम निषाद के रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 457,380 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया था। मामले में पुलिस अधीक्षक दीपक झा , अति0 पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश शर्मा के मार्गदर्शन एवं नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी कोतवाली एमन साहू के नेतृत्व में टीम गठित कर पतासाजी की जा रही थी।

पुलिस की तहकीकात के घटनास्थल पर गीली मिट्टी पर कुछ जूतों के प्रिंट पाए गए। पुलिस उस प्रिंट के आधार पर चोर की पतासाजी कर रही थी। उन्होंने पनारापारा क्षेत्र में एक संदिग्ध की पहचान कर घेराबंदी कर और पूछताछ की जिसमें आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। आरोपी का नाम लखन सिंह है। आरोपी के पास जप्तशुदा सम्पति की अनुमानित कीमत 78,000रूपये आंकी गयी है। आरोपी लखन सिंह को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय भेजा गया है। आरोपी लखन सिंह को पूर्व में भी चोरी, मारपीट ,आगजनी के मामले में सिटी कोतवाली से जेल भेजा गया था।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023