SUKMA | नक्सलियों की सर्चिंग में जवानों के साथ जाती है ये हिरणी, सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा वीडियो, जानिए आखिर क्या है सच

सुकमा: छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में तैनात सुरक्षा बल के जवानों और एक हिरणी की दोस्ती की एक अनोखी तस्वीर सामने आई हैं। इस दोस्ती की चर्चा पूरे देश में हो रही हैं। यहां हिरणी जवानों के साथ जंगल मे एन्टी नक्सल ऑपरेशन पर जाती है। यानी कि जब भी नक्सलियों से लड़ाई की तैयारी के साथ जवान जंगलों में निकलते हैं तो उनके साथ हिरणी भी होती है। कई बार नक्सल हमले के दौरान भी जवानों का हिरणी रही है। जवानों ने जंगल में हिरणी को गंभीर हालत में पाया था, उन्होंने उसकी जान बचाई। इसके बाद जवानों और हिरणी में दोस्ती हो गई।

छत्तीसगढ़ के सुकमा के दंडकारण्य के घनघोर जंगल के किस्टाराम इलाके में जवानों के साथ गश्त करते हिरणी का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। हिरणी की जान जवानों ने 2 साल पहले बचाई थी। हिरणों के झुंड से बिछड़ी ये हिरनी उसवक्त जंगली कुत्तों की चपेट में आ गई। जिनसे जवानों ने हिरनी को छुड़ाया और उसके बाद उसका इलाज किया, तबसे हिरणी जवानों के साथ है। जब भी जवान गश्त के लिए कैम्प से निकलते है हिरनी उनके साथ हो जाती है और वापिस लौटते है तो अपने झुंड के पास वापिस लौट जाती है पिछले 2 सालों से ये सिलसिला ऐसे ही चल रहा है।

सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा वीडियो
सुकमा के एएसपी ओम चंदेल ने बताया कि जवानों ने सर्चिंग के दौरान हिरणी जंगलों में मिली तो जवान उसे अपने साथ ले आए। तब से वो जवानों के साथ ही है. ऑपरेशन पर भी जवान उसे साथ ले जाते हैं। कुछ दिन पहले जंगल में सर्चिंग के दौरान किसी ने हिरणी और जवानों का वीडियो रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर डाल दिया। इसके बाद ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है। देशभर से इस वीडियो की हकीकत जानने के लिए लोग संपर्क कर रहे हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023