BIRTHDAY SPL | इंजीनियर बनने निकले थे घर से, चल पड़े बॉलीवुड की राह, अपनी पीढ़ी के सबसे महंगे एक्टर हैं कार्तिक आर्यन

मुंबई: बॉलीवुड में धमाका मचा रहे अभिनेता कार्तिक आर्यन आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। उनका जन्म 22 नवंबर 1990 को ग्वालियर, मध्य प्रदेश में हुआ था। साल 2011 में श्प्यार का पंचनामाश् फिल्म से डेब्यू करने वाले कार्तिक ने अपनी एक्टिंग का लोहा तभी मनवा दिया था और बता दिया था कि वो बॉलीवुड में लंबी पारी खेलेंगे। आज भले ही उनके पास फिल्मों की लाइन लगी हुई है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि कार्तिक कभी इंजीनियरिंग करने के लिए अपने घर से निकले थे और पहुंच गए फिल्म इंडस्ट्री।

कार्तिक आर्यन एक्टर बनने से पहले इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे। उन्होंने नवी मुंबई के एक कॉलेज में एडमिशन लिया था, लेकिन कार्तिक के अंदर एक्टर बनने का जुनून था और यही वजह रही कि कॉलेज के टाइम पर ही उन्होंने मॉडलिंग करनी शुरू कर दी।

पढ़ाई के दौरान ही कार्तिक ऑडिशन के लिए जाने लगे थे। वो एक्टर बनने का सपना लेकर ही मुंबई आए थे और इंजीनियरिंग करते हुए ही वहां कई स्टूडियो के चक्कर भी लगाते थे।

कड़ी मेहनत-मशक्कत के बाद कार्तिक को साल 2011 में एक्टिंग का मौका मिला और उन्होंने श्प्यार का पंचनामाश् फिल्म में अपनी एक्टिंग का दमखम दिखाया और सभी की नज़रों में आ गए। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और श्प्यार का पंचनामा 2श् और श्सोनू के टीटू की स्वीटीश् में भी शानदार काम किया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023