RAIPUR | क्या रायपुर में बढ़ेगा लाॅकडाउन? जानिए मंत्री रविन्द्र चौबे ने इस मसले पर क्या कहा, कलेक्टर जल्द जारी करेंगे नई गाइडलाइन

रायपुर: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह कयास लगाए जा रहे थे कि राजधानी में लाॅकडाउन का बढ़ाया जाएगा या नहीं। इस पर मंत्री रविन्द्र चौबे ने बयान देते हुए कहा है कि रायपुर में हम 5 मई तक लाॅकडाउन को आगे बढ़ाने जा रहे हैं। शनिवार को कलेक्टर इस संबंध में गाइडलाइन जारी करेंगे। हालांकि इस बार कुछ रियायतें दी जाएंगी। किराना दुकान, बाजार को खोलने का यह निश्चित समय तय किया जाएगा। जो कलेक्टर कुछ ही देर में जारी कर देंगे।

रविन्द्र चैबे ने कहा कि बस्तर, सरगुजा और दूसरे जिलों में भी संक्रमण को लेकर कलेक्टर लाॅकडाउन पर फैसला ले सकते हैं। आपको बता दें कि लाॅकडाउन-1 में 9 से 19 अप्रैल तक लाॅकडाउन किया गया था, जिसे बढ़ाकर 26 अप्रैल किया गया। पर संक्रमण की दर कम नहीं हो रही हैं, वहीं मौतों का सिलसिला भी बढ़ता जा रहा है।

शुक्रवार को प्रदेश में 219 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। जिसमें रायपुर से 57 मौत हुई है, वहीं बिलासपुर में 40 लोगों की जान कोरोना से गयी है। कोरोना संक्रमितों की बात करें तो प्रदेश में शुक्रवार को 17 हजार 397 नए कोरोना संक्रमित मिले। रायपुर शहर में पिछले 24 घंटे में 3215 नए मरीज मिले हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023