हाथ में वॉयरलेस और गोद में बेटी को थामे डयूटी कर हैं डीएसपी, सीएम खुद गए बच्ची को दुलारने

अलीराजपुर। महिला डीएसपी मोनिका सिंह का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। वायरल वीडियो में मोनिका सिंह अपनी डेढ़ साल की बच्ची को लेकर ड्यूटी कर रही हैं। वो भी कोविड की चुनौतियों के बीच वह मुश्तैदी के साथ ड्यूटी पर डटी हैं। मोनिका सिंह अलीराजपुर जिले में फिल्ड ड्यूटी कर रही हैं। सीएम के दौरे के बीच हेलीपैड पर सुरक्षा में उनकी ड्यूटी लगी थी। घर में बच्ची को कोई देखने वाला नहीं था। इसलिए वह खुद बच्ची को छाटी से चिपका कर ड्यूटी कर रही थीं।

बच्ची को दुलारने चले आए सीएम
दरअसल, अलीराजपुर जिले के जोबट विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव है। सीएम शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को वहां चुनाव प्रचार के लिए गए थे। रात्रि विश्राम कबीरसेज गांव में किया था। बुधवार को उन्होंने गांव में ही ग्रामीणों से मुलाकात की थी। हेलीपैड पर जाते वक्त सीएम को ड्यूटी पर तैनात डीएसपी मोनिका सिंह पर नजर पड़ी। इसके बाद सीएम बच्ची को दुलारने पहुंच गए।

काम की प्रशंसा की
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने महिला डीएसपी के काम की तारीफ की है। महिला होने के बावजूद वह अपनी मासूम बच्ची को लेकर महत्वपूर्ण ड्यूटी पर डटी हैं। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अलीराजपुर यात्रा के दौरान मैंने देखा कि डीएसपी मोनिका सिंह अपनी डेढ़ वर्ष की बेटी को बेबी कैरियर बैग में लिए ड्यूटी पर तैनात थीं। अपने कर्तव्य के प्रति उनका यह समर्पण अभिनंदनीय है। मध्यप्रदेश को आप पर गर्व है। मैं उन्हें अपनी शुभकामनाएं और लाडली बिटिया को आशीर्वाद देता हूं।

सीएम को डीएसपी मोनिका सिंह ने यूं किया सैल्यूट
शिवराज सिंह चौहान डीएसपी मोनिका सिंह की बिटिया को दुलारने आ रहे थे। अपनी तरफ सीएम को आते देख उन्होंने प्रोटोकॉल का पालन किया। शिवराज सिंह चौहान को डीएसपी ने गोद में बेटी और हाथ में वायरलेस लेकर सैल्यूट किया। इसके बाद सीएम करीब आकर बच्ची को दुलारने लगे। उन्होंने डीएसपी की बीटिया को ढेर सारा आशीर्वाद दिया है।

बच्ची को सीएम ने गोद में लेने की कोशिश
वहीं, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने डीएसपी मोनिका सिंह की बेटी मायसा को अपने गोद में लेने की कोशिश की। सीएम के साथ चल रहे स्टॉफ ने बेबी कैरियर बैग को खोलने की कोशिश की। मगर वह खोल नहीं पाए। वहीं, सीएम जल्दी में थे। इसलिए उन्होंने बच्ची को मां की गोद में ही प्यार किया है। मीडिया से बात करते हुए डीएसपी मोनिका सिंह ने कहा है कि सीएम ने हमसे पहले बच्ची के बारे में पूछा।

मां को ड्यूटी पर जाते देख रोने लगी थी बेटी
मोनिका सिंह 2017 बैच की डीएसपी हैं। ट्रेनिंग के बाद पहली पोस्टिंग सीधी जिले में हुई थी। अभी वह क्राइम ब्रांच की प्रभारी हैं। उनके पति प्राइवेट फर्म में काम करते हैं। वह काम की वजह से घर के बाहर थे। बच्ची के लिए केयर टेकर है। उसे वह ड्यूटी पर साथ लेकर आई थीं। सीएम के मूवमेंट के दौरान जब वह हेलीपैड की ओर जाने लगी तो बच्ची रोने लगी। वह केयर टेकर के पास नहीं रूकी। इसके बाद बेबी कैरियर बैग में वह उसे अपने साथ ले गईं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023