Tranding | बीमा कंपनी से 11 करोड़ हड़पने के लिए महिला को खुद को साबित किया मृत, ऐसे खुली पोल

लाहौर:  लोग पैसा कमाने और अमीर बनने के लिए क्या-क्या नहीं करते हैं लेकिन पाकिस्तान में एक महिला ने जो हथकंडा अपनाया वो जानकर आप भी चकित हो जाएंगे। महिला ने बीमा पॉलिसी का पैसा लेने के लिए खुद को ही मरा हुआ साबित कर दिय।. इतनी ही नहीं, वो ऐसा करने में सफल भी हो गई और उसे 11 करोड़ रुपये (भारतीय मुद्रा के मुताबिक) भी मिल गए। अब पाकिस्तानी अधिकारियों ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

दरअसल महिला ने धोखे से खुद को मृत घोषित कर दिया और उसके बच्चों ने 1.5 मिलियन डॉलर की दो जीवन बीमा पॉलिसियों का दावा कर दिया। अब बीमा से जुड़े अफसरों ने मामले की जांच शुरू कर दी है। संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) के एक अधिकारी के अनुसार, सीमा खर्बे नाम की महिला ने 2008 और 2009 में अमेरिका की यात्रा की, और अपने नाम पर दो जीवन बीमा पॉलिसियां ​​खरीदीं।

2011 में, उसने एक डॉक्टर सहित पाकिस्तान के कुछ स्थानीय सरकारी अधिकारियों को रिश्वत दी और उनके नाम पर मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करवा लिया। दस्तावेज में यह भी बताया गया कि उन्हें कहां दफनाया गया था। अधिकारी ने कहा कि प्रमाणपत्र का इस्तेमाल करने उनके बच्चों ने 1.5 मिलियन डॉलर (लगभग 23 करोड़ पाकिस्तानी रुपए) के दो जीवन बीमा पॉलिसी के भुगतान का दावा कर दिया।

मृत घोषित किए जाने के बाद भी महिला कराची अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से कम से कम 10 बार विदेश यात्रा की। जाहिर तौर पर एयरलाइंस कंपनी ने भी यह माना कि धोखाधड़ी की पहचान करने में वो सक्षम नहीं थी। अधिकारी ने कहा कि आरोपी महिला ने पांच देशों का दौरा किया, लेकिन हर बार वह घर लौटी।

एफआईए मानव तस्करी सेल ने अब महिला, उसके बेटे और बेटी और कुछ स्थानीय सरकारी अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज किए हैं, जिनमें एक डॉक्टर भी शामिल है। अधिकारी ने कहा, ष्अमेरिकी अधिकारियों ने हमें इस महिला के बारे में सतर्क किया और हमने बड़े पैमाने पर इस धोखाधड़ी की जांच शुरू की।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023