Luck-Shining | लाॅकडाउन में घर आया था मजदूर, 2 हीरे मिलने से किस्मत चमकी, कुछ ही मिनटों में बन गया लखपति, जानिए क्या है मामला

पन्ना: कहते हैं कि हीरा जिसके हाथ लग जाए उसकी किस्मत बदल जाती है। ऐसा ही एक मामला पन्ना से सामने आ रहा है, जहां लाॅकडाउन में घर लौटे मजदूर की किस्मत कुछ ही मिनटों में बदल गयी। खनन के दौरान उसे 2 हीरे मिले और कुछ ही मिनटों में वह लखपति बन गया।

मिली जानकारी के अनुसार मजदूर का नाम भगवान दास है। भगवान ने बताया कि वह दूसरे राज्य में जाकर मजदूरी का काम करता था। पर लाॅकडाउन में उसे वापस अपने गांव आना पड़ा। कई दिन खाली बैठने के बाद उसने 5 दोस्तों के साथ मिलकर किटहा के उथली हीरा खदान लिया और खनन शुरू किया। कुछ दिनों की खनन के बाद जब वह छनाई कर रहा था तो उसे 2 हीरे मिले और वह तुरंत उसे लेकर पन्ना के जिला मुख्यालय के हीरा कार्यालय में पहुंच गया।

कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि 2021 में पहला हीरा जमा हुआ है। भगवान को जो हीरे मिले 7.94 और 1.93 कैरेट का है। इन हीरों की अनुमानित कीमत बाजार में करीब 30 लाख रुपये है। उन हीरों की नीलामी की जाएगी और टैक्स काट कर भगवान को भुगतान कर दिया जाएगा। भगवान ने बताया कि इस रकम से वह घर की जरूरतों को पूरी करने के साथ-साथ बच्चों के भविष्य के लिए भी कुछ पैसे जमा करेगा।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023