WORLD CUP 2019 : वेस्ट इंडीज के साथ श्रीलंका का मुकाबला आज, जीत दर्ज कर सेफा की आस बरकरार रखना चाहेगी श्रीलंका…

लंदन:
विश्वकप क्रिकेट में एक जुलाई को इंग्लैंड के रिवरसाइड ग्राउंड में श्रीलंका और वेस्ट इंडीज के बीच मैच खेला जाएगा. मैच में जीत दर्ज कर श्रीलंका टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने की रही-सही उम्मीद को बरकरार रखना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी वेस्ट इंडीज की टीम जीत दर्ज कर अपनी इज्जत बरकरार रखना चाहेगी.
वेस्ट इंडीज के बीच होने वाले मैच में श्रीलंका का पलड़ा भारी नजर आ रहा है, लेकिन विश्वकप का इतिहास देखें तो दोनों टीमों के बीच 8 बार मुकाबला हुआ है, जिसमें से 4 बार वेस्ट इंडीज ने जीत हासिल की है, वहीं 3 बार उसे हार का सामना करना पड़ा है. एक बार मैच में कोई परिणाम नहीं आया. दोनों टीम के बीच विश्वकप में पहली भिड़ंत इंग्लैंड के ओल्ड ट्रैफर्ड में 7 जून 1975 को हुई थी, जिसमें वेस्ट इंडीज ने 9 विकेट से जीत हासिल की थी. 1979 के विश्वकप में दोनों टीमों के बीच होने वाला मैच बारिश के कारण स्थगित करना पड़ा था.

1987 के विश्वकप में कराची के नेशनल स्टेडियम में हुए मैच में वेस्ट इंडीज ने 191 रन के विशाल अंतर से जीत हासिल की थी. वहीं 1987 के ही विश्वकप में ही कानपुर में दोनों टीमों के बीच हुए दूसरे मैच में वेस्ट इंडीज ने 25 रनों से जीत दर्ज की थी. इसके बाद दोनों टीम 1992 के विश्वकप में आस्ट्रेलिया के बैरी ओवल में हुए मैच में वेस्ट इंडीज ने 91 रनों से जीत हासिल की थी. यह वेस्ट इंडीज की लंका टीम पर विश्वकप में आखिरी जीत थी. इसके बाद श्रीलंका का पलड़ा भारी हो गया.